UP Board Result 2022 Class 12 Result:  NOI :- उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी यूपी बोर्ड के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। 10वीं और 12वीं परीक्षा का परिणाम 18 जून को बोर्ड अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। हाईस्‍कूल एवं इंटर परीक्षा में पंजीकृत हुए कुल 5192616 परीक्षार्थ‍ियों का पर‍िणाम शन‍िवार को घोष‍ित होगा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि यूपी बोर्ड का परिणाम छात्र कैसे देख सकते हैं।

इस वेबसाइट पर देखें अपना रिजल्ट: परिषद ने 18 जून को रिजल्ट जारी करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद 10वीं और 12वीं दोनों परीक्षाओं के परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट upjobalert.com या upmsp.edu.in पर घोषित करेगा। 18 जून को यूपी बोर्ड हाईस्कूल का परिणाम दोपहर दो बजे और इंटरमीडिएट का परिणाम शाम चार बजे घोषित किया जाएगा। UP Board र‍िजल्‍ट चेक करने की प्रक्रिया :

रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले यूपी बोर्ड की आफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in या upmsp.edu.in या results.upmsp. edu.in वेबसाइट पर जाएं
 वेबसाइट के होमपेज पर दिए गए UP Board 10th Result 2022 या UP Board 12th Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें। 
अब छात्र अपना रोल नंबर सबमिट करें। 
रोल नंबर सबमिट करने के बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा। 
इसे चेक करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें।

 यूपी बोर्ड की परीक्षा मार्च और अप्रैल महीने में आयोजित की गई थी, जिसमें करीब 50 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जबकि परीक्षा में केवल 47 लाख छात्र ही उपस्थित हो पाए थे। यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा में जहां 27.8 लाख छात्र शामिल हुए वहीं 12वीं की परीक्षा में 24.1 लाख छात्र शामिल हुए थे। राज्य के 75 जिलों में नामित हजारों परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement