नई दिल्ली, NOI: Best TWS earbuds in India: ट्रू वायरलेस ईयरबड्स (TWS) एक कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर में वायरलेस ऑडियो एक्पीरीयंस देने वाले यूजर्स के लिए सबसे लोकप्रिय ऑप्शन में से एक बन गया है। इसीलिए मार्केट में मौजूद सभी दिग्गज Google, OnePlus, Oppo जैसे ब्रांड्स अपने एक से एक फीचर से लैस नए TWS ईयरबड्स पेश कर चुकि हैं| इतने सारे TWS वायरलेस इयरफ़ोन जारी होने के साथ, किसी के लिए भी अपनी जरूरत के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन सर्च करना एक कठिन काम हो सकता है। हमने कुछ बेहतरीन TWS ईयरबड्स की लिस्ट तैयार की है जिन्हें आप भारत में 10,000 रुपये से कम में खरीद सकते हैं।

Oppo Enco X

Oppo Enco X कई तरह की सुविधाएँ प्रदान करता है और अमेज़न के माध्यम से भारत में 9,999 रुपये में उपलब्ध है। TWS ईयरबड्स का माप 12 x 3.7 x 12 सेमी और वजन 52 ग्राम है। बेहतर नॉइज़ कैंसिलेशन और बेहतर साउंड अनुभव के लिए ईयरबड्स एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन (ANC) के साथ आते हैं। कहा जाता है कि डिवाइस एक बार चार्ज करने पर 25 घंटे तक की बैटरी लाइफ देता है।

केस खुलने पर इयरफ़ोन स्वचालित रूप से आपकी पसंद के डिवाइस से कनेक्ट हो जाते हैं और जब आप हेडफ़ोन को केस में वापस रखते हैं तो डिस्कनेक्ट हो जाता है। Oppo Enco X Android और iOS दोनों डिवाइस के साथ काम करता है।

Nothing ear 1

नथिंग ईयर 1 TWS इयरफ़ोन एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन (ANC) को सपोर्ट करते हैं और अवांछित ध्वनि को रद्द करने के लिए तीन हाई डेफिनिशन माइक के साथ आते हैं। इयरफ़ोन में एक अद्वितीय पारदर्शी उपकरण होता है। इयरफ़ोन फ्लिपकार्ट के माध्यम से 5,999 रुपये में उपलब्ध हैं। शोर रद्द करने के दो स्तर हैं जिन्हें उपयोगकर्ता चुन सकते हैं। इनमें लाइट मोड शामिल है जो मध्यम पृष्ठभूमि शोर और अधिकतम मोड को रद्द कर देता है, जो अत्यधिक शोर सेटिंग्स में ध्वनि को रद्द कर देता है।

डिवाइस 34 घंटे तक का दावा किया गया बैटरी जीवन प्रदान करता है। ईयरबड्स 11.6 मिमी ड्राइवर पैक करते हैं और ब्लूटूथ 5.2 कनेक्टिविटी का समर्थन करते हैं। ईयरबड्स IPX4 स्वेट और स्प्लैश रेजिस्टेंस के साथ-साथ इन-ईयर डिटेक्शन के साथ भी आते हैं।

OnePlus Buds Pro

वनप्लस बड्स प्रो भारत में अमेज़न के माध्यम से 9,990 रुपये में उपलब्ध है। डिवाइस अपने पूर्ववर्ती के अच्छे साउंड सिग्नेचर में कई फीचर जोड़ता है। नए अतिरिक्त में बहुप्रतीक्षित सिलिकॉन युक्तियों के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग और अनुकूली शोर रद्दीकरण (एएनसी) शामिल हैं।

डिवाइस 11 मिमी ड्राइवर पैक करता है और उच्च परिभाषा ऑडियो प्लेबैक के लिए एलएचडीसी कोडेक के समर्थन के साथ आता है। ईयरबड्स में एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन (ANC) की सुविधा है। यह वनप्लस ऑडियो आईडी के साथ आता है, जो ध्वनि को निजीकृत करने में मदद करेगा। कहा जाता है कि इयरफ़ोन कंपनी के अनुसार एक बार चार्ज करने पर 38 घंटे तक की बैटरी लाइफ देते हैं। ईयरबड्स IP55 रेटेड हैं और तेज चार्जिंग स्पीड के लिए Warp चार्ज के साथ आते हैं।

Sony Sony WF-XB700 फिलहाल भारत में 7,990 रुपये में उपलब्ध है। ईयरबड्स सोनी की एक्स्ट्रा बास सीरीज़ के तहत आते हैं, इसलिए आप डीप और पंची बास की उम्मीद कर सकते हैं। डिवाइस में 12mm ड्राइवर यूनिट है और यह ब्लूटूथ 5.0 के लिए सपोर्ट करता है।

यूजर्स को केस के साथ अतिरिक्त 9 घंटे के साथ 9 घंटे का प्लेबैक मिलता है। ईयरबड्स टाइप-सी पोर्ट के साथ आते हैं। Sony WF-XB700 IPX4 रेटेड है, इसलिए आपको पानी के छींटे और पसीने से सुरक्षा मिलती है। यह प्रत्येक कली पर बटन के साथ आता है जिसका उपयोग ट्रैक के माध्यम से चलाने, रोकने या छोड़ने और वॉल्यूम समायोजित करने के लिए किया जा सकता है। आपको वॉयस कॉल के लिए एक माइक और एक वॉयस असिस्टेंट भी मिलता है।

डिवाइस का माप 18.49 x 11.71 x 3.51 सेमी और वजन 51.03 ग्राम है। कहा जाता है कि ईयरबड्स को अपने आप इस्तेमाल करने पर 6 घंटे तक की बैटरी लाइफ और चार्जिंग केस के साथ इस्तेमाल करने पर अतिरिक्त 24 घंटे की पेशकश करने के लिए कहा जाता है। ईयरबड्स पसीने, पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP55 रेटेड के साथ आते हैं।


Pixel Buds A-Series को Flipkart के जरिए 9,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। वायरलेस ईयरबड्स 12mm डायनेमिक ड्राइवर पैक करते हैं। Google ने एक अनुकूली ध्वनि सुविधा की पेशकश की है, जो आपके परिवेश के आधार पर वॉल्यूम को समायोजित करती है।

TWS इयरफ़ोन बास बूस्ट फीचर को भी सपोर्ट करते हैं, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह अधिक शक्तिशाली बास प्रदान करता है। अन्य विशेषताओं में मोशन-डिटेक्टिंग एक्सेलेरोमीटर, बीमफॉर्मिंग माइक और IPX4 डस्ट और वाटर-रेसिस्टेंट रेटिंग शामिल हैं। कनेक्टिविटी के लिए वायरलेस ईयरबड्स ब्लूटूथ 5.0 को सपोर्ट करते हैं

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement