नई दिल्ली, NOI, School Reopening 2021: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण यानि डीडीएमए ने राजधानी के स्कूलों में सीनियर कक्षाओं – 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों को 1 सितंबर से खोले जाने और मिडिल कक्षाओं पर 8 सितंबर से खोले जाने की सिफारिश की थी। इसके बाद दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने सीनियर कक्षाओं के लिए डीडीएमए के निर्देशों के अनुसार स्कूलों को खोलने की छूट दी थी और स्कूलों में फिजिकल क्लासेस आयोजित की जा रही हैं। हालांकि, मिडिल कक्षाओं छात्रों के लिए स्कूलों में फिजिकल क्लासेस लगाये जाने की छूट पर अंतिम सहमित दिल्ली सरकार ने अभी तक नहीं दी है। इससे पहले, दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि सीनियर कक्षाओं में स्थिति की समीक्षा बाद जूनियर कक्षाओं पर भी डीडीएमए के सिफारिशों के अनुसार जल्द फैसला लिया जाएगा।

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि दिल्ली के स्कूलों को जूनियर कक्षाओं के लिए फिर से खोलने पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए डीडीएमए जल्द ही विशेषज्ञ समिति के साथ बैठक करेगा। इस बैठक में मिडिल क्लासेस (6वीं से 8वीं) तक और इसके बाद जूनियर क्लासेस (नर्सरी से 5वीं तक) के लिए दिल्ली के स्कूलों को खोले जाने पर अंतिम फैसला किये जाने की उम्मीद है।

दूसरी तरफ, दिल्ली के पब्लिक स्कूलों के एसोशिएशन की तरफ से जूनियर कक्षाओं के छात्रों के लिए फिजिकल क्लासेस के आयोजन की छूट देने की मांग राज्य सरकार से की गयी है। दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोशिएशन (डीएसपीएसएमए) के प्रेसीडेंटस ने कहा कि अब कक्षा 6 से 8 के लिए फिर से खोलने में क्या हर्ज है? हम सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं और यदि 24 सितंबर तक फैसला नहीं होता है तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement