नई दिल्ली, NOI, RSOS Admit Card 2021: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (आरएसओएस), जयपुर ने उच्च माध्यमिक (12वीं) और माध्यमिक (10वीं) कक्षाओं के लिए मार्च-मई 2021 की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। जिन स्टूडेंट्स ने सेकेंड्री और हायर सेकेंड्री कक्षाओं की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे आरएसओएस 10वीं एडमिट कार्ड 2021 या आरएसओएस 12वीं एडमिट कार्ड 2021 आधिकारिक वेबसाइट, rsosapp.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। स्टूडेंट्स का राजस्थान ओपन माध्यमिक या उच्च माध्यमिक प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अपना इनरोलमेंट नंबर या रिफेरेंस नंबर डाउनलोड पेज पर भरकर सबमि करना होगा।

एग्जाम 30 सितंबर से

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल द्वारा उच्च माध्यमिक एवं माध्यमिक कक्षाओं की परीक्षाओं का आयोजन 30 सितंबर 2021 से किया जाना है। संस्थान द्वारा 13 अगस्त 2021 को जारी परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार, मार्च-मई 2021 परीक्षाओं के अंतर्गत 30 सितंबर को उच्च माध्यमिक के छात्रों के लिए हिंदी का पेपर दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक आयोजित होगा और माध्यमिक के छात्रों के लिए इसी समय सिंधी पेपर का आयोजन होगा। वहीं, कार्यक्रम के अनुसार उच्च माध्यमिक की परीक्षाएं 30 अक्टूबर 2021 को लेखाशास्त्र के पेपर के साथ समाप्त होंगी। हालांकि, माध्यमिक की परीक्षाएं 26 अक्टूबर को ही उर्दू के पेपर के साथ समाप्त होंगी।

साथ ही, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि उच्च माध्यमिक और माध्यमिक दोनो ही कक्षाओं के लिए प्रैक्टिकल एग्जाम 30 सितंबर से 30 अक्टूबर 2021 के बीच आयोजित किए जाएंगे। प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए कार्यक्रम की अधिक जानकारी के लिए स्टूडेंट्स को अपने सम्बन्धित परीक्षा केंद्र के केंद्राधीक्षक से सम्पर्क करना होगा।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement