नई दिल्ली,  NOI टेक डेस्क : Apple की तरफ से बैटरी पैक MagSafe को लॉन्च कर दिया गया है, जो एक्सट्रा बैटरी लाइफ मुहैया कराता है। इसे यूएस में 99 डॉलर (करीब 7,382 रुपये) में पेश किया गया है। जबकि भारत में Magsafe बैटरी पैक की कीमत 10,990 रुपये है। इस कीमत में भारत में कई सारे बजट एंड्राइड स्मार्टफोन मौजूद हैं। Apple के Magsafe बैटरी पैक को Apple की वेबसाइट से आज  से प्री आर्डर किया जा सकेगा। Magsafe बैटरी पैक की डिलीवरी 22 जुलाई से 26 जुलाई के बीच होगी। यह बैटरी पैक से iPhone 12 फैमिली की डिवाइस iphone 12, iphone 12 Mini, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max को चार्ज किया जा सकेगा। Magsafe बैटरी पैक सिंगल व्हाइट कलर ऑप्शन में आता है। 

जानिए क्या होगा MagSafe बैटरी पैक में खास 

Magsafe एक तरह का पावरबैंक है, जो 5000mAh मैग्नेटिग बैटरी के साथ आता है। मतलब फोन चार्जिंग के वक्त बैटरी फोन से अटैच रहेगी। इसमें रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। इस बैटरी पैक को एक लाइटनिंग केबल की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। बैटरी पैक की चार्जिंग के दौरान iphone को भी चार्ज किया जा सकेगा। Apple की तरफ से फास्ट चार्जिंग के लिए 20W USB-C टाइप चार्जर का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।

हालांकि Apple ने यह नहीं बताया है कि Magsafe बैटरी पैक कितनी एक्स्ट्रा बैटरी लाइफ देगी। लेकिन एक प्रोडक्ट फोटो के मुताबिक MagSafe में 1,460mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो कि iPhone 12 की 3,1110mAh बैटरी से करीब आधी होगी। Apple की तरफ से पहले भी iPhone के लिए बैटरी पैक दिया जा चुका है, लेकिन MagSafe पहली बैटरी केस है, जिससे बिना वायर की मदद से iPhone को चार्ज किया जा सकेगा। हालांकि Magsafe से iphone 12 को चार्च होने में कितना वक्त लगेगा, फिलहाल इस बारे में कोई जानकरी नहीं मिली है।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement