गोरखपुर, NOI :  दो साल के इंतजार के बाद इस बार के गोरखपुर महोत्सव की बालीवुड नाइट में गीत-संगीत के कद्रदानों को सोनू निगम के सुरीले गीतों को सुनने का अवसर मिलेगा। इसकी भूमिका तैयार हो गई है। सोनू ने महोत्सव के बालीवुड नाइट में शामिल होने की हामी भर दी है। इस बार उनके कार्यक्रम में किसी तरह की अड़चन न आए, इसके लिए महोत्सव समिति ने तीन दिवसीय कार्यक्रम के पहले ही उन्हें मंच देने की योजना बनाई है।

2020 में राष्ट्रीय शोक के चलते रद हो गया था सोनू का कार्यक्रम

सोनू निगम के साथ जनवरी 2020 के गोरखपुर महोत्सव में बालीवुड नाइट के लिए करार किया गया था। करार के तत्काल बाद उन्हें इसके लिए उन्हें 40 लाख रुपये का भुगतान भी कर दिया गया था। लेकिन उस वर्ष महोत्सव के दौरान ब्रुनेई के सुल्तान के निधन के बाद घोषित हुए राष्ट्रीय शोक चलते उनका कार्यक्रम रद कर दिया गया। बाद में धनराशि वापसी के लिए महोत्सव समिति ने सोनू से संपर्क साधा तो उन्होंने यह कहते हुए इससे इन्कार कर दिया कि करार समिति ने तोड़ा है, उन्होंने नहीं। समिति ने जब इसे लेकर जोर लगाया तो सोनू ने अगले वर्ष कार्यक्रम में हिस्सा लेने की शर्त रख दी।

महोत्सव के पहले ही दिन सोनू को बुलाने की है तैयारी

समिति ने और कोई हल न निकलता देख उनकी शर्त स्वीकार कर ली पर अगले वर्ष यानी इस वर्ष की शुरुआत मेंं हुए महोत्सव में कोरोना संक्रमण की वजह से उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया। यह माना गया कि यदि सोनू का कार्यक्रम हुआ तो कोरोना प्रोटाेकाल का पालन असंभव हो जाएगा। इस वर्ष चूंकि स्थिति बेहतर है कि इसलिए महोत्सव समिति ने उन्हें आमंत्रित करने का निर्णय लिया और इसे लेकर उनकी अनौपचारिक सहमति भी प्राप्त कर ली है। समिति की कोशिश है कि सोनू का कार्यक्रम पहले ही दिन रख लिया जाए।

12 को आयोजित है महोत्सव समिति की बैठक

11 जनवरी 2021 से शुरू होने वाले तीन दिवसीय गोरखपुर महोत्सव को लेकर पहली बैठक 12 नवंबर को बुलाई गई है। महोत्सव समिति के अध्यक्ष और मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में महोत्सव का प्रारूप तो तय होगा ही, सोनू निगम के कार्यक्रम पर औपचारिक मुहर भी लगेगी।

गोरखपुर महोत्सव को लेकर समिति के अध्यक्ष यानी मंडलायुक्त ने 12 नवंबर को बैठक बुलाई है। इसमें महोत्सव में आयोजित करने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा पर विचार होगा। सोनू निगम के कार्यक्रम को लेकर भी समिति औपचारिक निर्णय लेगी। - रवींद्र कुमार मिश्र, सचिव, गोरखपुर महोत्सव समिति।


0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Get Newsletter

Advertisement