नई दिल्ली, NOI: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए नई टीमों के साथ मेगा आक्शन की तैयारी चल रही है। टूर्नामेंट का हिस्सा 8 टीमों को अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प दिया गया है। इसके अलावा बाकी खिलाड़ियों को आक्शन में उतरना होगा। फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स को छोड़ने का मन बना चुके कप्तान केएल राहुल को नई टीम के साथ जुड़ने की खबर है। जानकारी के मुताबिक उनको लखनऊ टीम अपना कप्तान बनाना चाहती है।
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर केएल राहुल बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज होने के साथ टीम को कई और तरीके से योगदान कर सकते हैं। वह ओपनिंग के साथ कप्तानी का जिम्मा संभालते हैं और साथ ही बतौर विकेटकीपर प्लेइंग इेलवन में शामिल होकर एक खिलाड़ी के लिए जगह बना सकते हैं। टीम में उनके इन्हीं योगदान को देखते हुए कई फ्रेंचाइजी टीम उनपर दांव लगाना चाहती है। मौजूदा 8 आठ टीमों द्वारा चार खिलाड़ियों को रिटेन किया जाना है। रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से दो नई टीमें तीन खिलाड़ियों को चुन सकती है। 
जानकारी के मुताबिक नए आइपीएल सीजन में उतरने वाली लखनऊ की टीम ने राहुल को अब तक किसी भी खिलाड़ी को मिलने वाली रकम में सबसे ज्यादा सैलरी आफर किया है। 20 करोड़ का आफर दिया है। Insidesport के मुताबिक RPSG ग्रुप जिन्होंने लखनऊ टीम का मालिकाना हक हासिल किया है राहुल को टीम के साथ जुड़ने का आफर दिया है। आरपी राजीव गोयंका ने 7000 करोड़ की उंची रकम देकर टीम हासिल की है।

राहुल होंगे सबसे महंगे खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में राहुल सबसे महंगे खिलाड़ी होने जा रहे हैं। लखनऊ की टीम की कप्तानी का आफर उन्होंने स्वीकार किया तो बतौर सैलरी 20 करोड़ की रकम दी जाएगी। इससे पहले रायल चैलेंजर्स बैगलोर की टीम की कमान संभाल चुके विराट कोहली टूर्नामेंट के सबसे महंगे खिलाड़ी थे। 2018 से 2018 तक उनकी सैलरी 18 करोड़ रुपये थी।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement