कानपुर, NOI:  जिस तरह विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनैतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं, ठीक वैसे ही 12वीं तक के छात्रों को पढ़ाने वाले शिक्षक भी अब चुनावी मैदान में हैं। उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट में चुनाव का बिगुल बज गया है और आगामी 25 दिसंबर को संगठन के नए अध्यक्ष व सचिव संगठन की कमान संभालेंगे।

1500 से अधिक शिक्षकों वाले इस संगठन में चुनाव अधिकारी के तौर पर फर्रुखाबाद से जिला मंत्री नरेंद्र पाल सिंह सोलंकी को बुलाया गया है। गोविन्द नगर स्थित आर्य कन्या इंटर कालेज में चुनाव होगा और अध्यक्ष, मंत्री समेत कुल 75 सदस्यों की पूरी कार्यकारिणी गठित होगी। दरअसल हर साल ही शर्मा गुट की ओर से दिसंबर में चुनाव कराए जाते रहे हैं। हालांकि संगठन के मुखिया रहे ओमप्रकाश शर्मा के निधन के बाद पहली बार जिले की कार्यकारिणी बदली जाएगी।

निर्विरोध चुने जा सकते अध्यक्ष व मंत्री

शर्मा गुट के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि संगठन के लिए अध्यक्ष व मंत्री इस सत्र में भी निर्विरोध चुने जा सकते हैं। हालांकि, मौजूदा पदाधिकारी इस संबंध में कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। संगठन के मौजूदा जिलाध्यक्ष राकेश तिवारी ने बताया कि कुल 350 वोट पड़ने की संभावना है। हर एक पद पर पांच वोट देने का अधिकार संगठन सदस्यों के पास रहता है। उन्होंने कहा, कि चुनाव नियमानुसार व चुनाव अधिकारी की देखरेख में कराए जाएंगे।

शिक्षक एमएलसी चुनाव को देखते हुए बदलेगा संगठन

आगामी वर्ष में शिक्षक एमएलसी चुनाव प्रस्तावित है। उस चुनाव को देखते हुए ही शर्मा गुट के संगठन में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, पूरी तस्वीर 25 दिसंबर को ही साफ हो पाएगी।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement