नई दिल्ली, NOI:  भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर केएल राहुल को साउथ अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाया गया है। टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने साथी मयंक अग्रवाल से बात करते कई बातों का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कैसे उनका टेस्ट करियर खत्म हो चुका था लेकिन अब वह वापसी कर चुके हैं और उप कप्तानी करने का मौका मिलेगा।

राहुल बोले, "अभी 6-7 महीने पहले तो मैंने यह बात सोची भी नहीं थी कि दोबारा से टेस्ट मैच में भारत के लिए खेलने का मौका मिलेगा। चीजें बहुत ही तेजी से बदलती हैं और बहुत ही ज्यादा खुश हूं इस बात से कि मुझे साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम के उप कप्तान बनाकर इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। मैं इस काम को अच्छे से निभाने के लिए तैयार हूं।"

भारत की प्लेइंग इलेवन के लिए 10 खिलाड़ी हैं तैयार, बाकी बची एक जगह के लिए हैं 3 दावेदार

"बाक्सिंग डे से जुड़ी मेरे लिए खट्टी मीठी यादें हैं। मैंने आस्ट्रेलिया में बाक्सिंग डे पर ही टेस्ट का डेब्यू किया था लेकिन यह उतना अच्छा नहीं रहा था। बाक्सिंग डे पर ही मैंने अपनी जगह एक बार फिर से गंवाई तो और आपको मेरी जगह मौका मिला, इस बात से आपके लिए खुश था। इसके बाद मुझे लगा था कि शायद अब यह मेरा अंत है वापसी नहीं हो पाएगी। मुझे ऐसा लगता है खेल को लेकर मेरा रवैया अब पहले से ज्यादा संतुलित हो चुका है। 2014 जब मैंने डेब्यू किया तब जैसे खेलता था उसमें अब हद से ज्यादा बदलाव कर लिया है।"

"राहुल द्रविड़ का साथ होना हमारे लिए बहुत ही ज्यादा मददगार है। उन्होंने यहां पर काफी ज्यादा क्रिकेट खेली है और बहुत सारे रन भी बनाए हैं। उनके पास हमारे साथ बांटने के लिए काफी सारा अनुभव है और जितना हो सके उतना बेहतर तरीके से तैयारी करने में वो हमारी मदद कर रहे हैं। यह एक चीज है जिससे काफी ज्यादा आत्मविश्वास बढ़ता है।"

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement