UGC Recruitment 2021: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, यूजीसी (University Grants Commission, UGC) ने जूनियर कंसल्टेंट्स के पदों (Junior Consultants) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 8 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ugc.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की लास्ट डेट 12 जुलाई, 2021 है। इसके बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।अभ्यर्थी ध्यान दें कि यह भर्तियां अनुबंध के आधार पर छह महीने के लिए की जाएगी। हालांकि अभ्यर्थी के प्रदर्शन और बिहेवियर की समीक्षा के आधार पर इसे और बढ़ाया जा सकता है।

जूनियर कंसल्टेंट्स के पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पीजी की डिग्री 55 फीसदी अंकों के साथ होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवारों को एमएस ऑफिस, इंटरनेट आदि के उपयोग में अच्छी तरह से वाकिफ होना चाहिए। इसके अलावा बहु-कार्यात्मक कार्य वातावरण में कार्य करने में सक्षम होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

ये होगी सैलरी

जूनियर कंसल्टेंट्स के पद पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 60,000 रुपये सैलरी दी जाएगी। वहीं इस पद से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement