मेरठ, NOI : उत्तर प्रदेश की स्पोर्ट्स सिटी के रूप में स्थापित मेरठ के पांच खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक में भारतीय दल में शामिल हैं। इनमें से शूटर सौरभ चौधरी के शनिवार को दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाते ही शहर में चारों ओर नारा गूंजने लगा, मेरठ का लाल करेगा कमाल। सौरभ चौधरी से सभी खेल प्रेमियों को बड़ी उम्मीदें हैं। सौरभ के मुकाबले के दौरान उनके घर के लोगों के साथ स्टेडियम में खिलाड़ी और खेल प्रेमी टीवी से चिपके रहे।

मेरठ के अंतरराष्ट्रीय शूटर सौरभ चौधरी ने टोक्यो ओलंपिक गेम्स में दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के क्वालीफाइंग राउंड में सर्वाधिक स्कोर के साथ फाइनल में जगह पक्की कर ली है। दस मीटर एयर पिस्टल में विश्व के नम्बर दो शूटर सौरभ चौधरी ने क्वालीफाइंग दौर में 586 अंक प्राप्त किया है। सौरभ चौधरी ने शनिवार को क्वालिफिकेशन राउंड में सर्वाधिक स्कोर बनाया। इसके साथ ही फाइनल में जगह बनाते ही उसने अपने पदक जीतने की संभावना भी काफी पक्की कर ली है।

अब टोक्यो ओलंपिक में मेरठ के लाल पर देश, उत्तर प्रदेश तथा मेरठ की निगाह लगी है। ओलंपिक में सौरभ चौधरी से सभी को पदक की बड़ी उम्मीद है। दुनिया के नंबर दो शूटर सौरभ चौधरी ने पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में बनाई जगह, क्वॉलिफाइंग राउंड में 586 अंक हासिल किए, वहीं नंबर वन निशानेबाज अभिषेक वर्मा 575 अंकों के साथ चूके हैं। मेरठ के कलीना गांव में सौरभ चौधरी की जीत के लिए प्रार्थना भी की जा रही है। सौरभ चौधरी को 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का बड़ा योद्धा माना जाता है।  

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Get Newsletter

Advertisement