नई दिल्ली, NOI : UPSC Latest Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने प्रशासनिक अधिकारी और सहायक प्रोफेसर (यूनानी) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 17 मार्च 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। ऐसे में जो भी आवेदक इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं और योग्य भी हैं वे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करते वक्त बस इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 मार्च, 2022 है। इसके बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएंगे।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 17 मार्च 2022

ऑनलाइन आवेदनों की छपाई की अंतिम तिथि: 18 मार्च 2022

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पद पर अवोदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला/वाणिज्य/विज्ञान में डिग्री या समकक्ष होना चाहिए। वहीं असिस्टेंट प्रोफेसर (यूनानी) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से यूनानी चिकित्सा में डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। वहीं UPSC की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर 4 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर (यूनानी) 25 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने के पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसमें मौजूद शर्तों के अनुसार ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में अगर कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

ये होनी चाहिए उम्र

प्रशासनिक अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 35 साल होनी चाहिए। इसके अलावा, असिस्टेंट प्रोफेसर यूनानी के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 45 से 50 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement