नई दिल्ली, NOI : महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ग्रामीण इलाकों में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाने के लिए भारत सरकार की पहल सीएससी ग्रामीण ईस्टोर के साथ भागीदारी की है। इस साझेदारी के तहत कंपनी 7 लाख गांवो तक पहुंचने का टारगेट कर रही है। आइये जानते हैं इस पहल से जुड़कर महिंद्रा लोगों को क्या फायदा पहुंचाएगी।

कंपनी का प्लान

कंपनी ने अपनी बयान में कहा कि वे इस साझेदारी से 7 लाख गावों से CSC Grameen e-Store के माध्यम से जुड़ेंगे, जहां ग्राहक महिंद्रा की गाड़ियों के बारे में जानकारी ले सकते हैं और पूछताछ कर सकते हैं। इस स्टोर के माध्यम से कंपनी अपने प्रोडक्ट के बारे में ग्रामीणों को डिटेल में बताएगी, ताकि ग्राहक को बेहतर एक्सपीरिएंस घर बैठे मिल सके।

इस एसोसिएशन के माध्यम से सीएससी वीएलई नेटवर्क पूरे भारत में 7 लाख से अधिक गांवों में एम एंड एम टचप्वाइंट के रूप में काम करेगा, पूछताछ और खरीद की प्रक्रिया को और सहायता और सरल करेगा।

CSC Grameen e-Store पर करें पूछताछ

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि ग्राहक बोलेरो, बोलेरो नियो, स्कॉर्पियो, एक्सयूवी 300, मराजो, बोलेरो पिकअप और बोलेरो मैक्सी ट्रक जैसे चुनिंदा वाहनों के बारे में पूछताछ करने के लिए अपने नजदीकी सीएससी वीएलई स्टोर पर जा सकते हैं। अधिकृत महिंद्रा डीलर से सूचना, टेस्ट ड्राइव और डिलीवरी की सुविधा के लिए इसे वीएलई के माध्यम से डिजिटल रूप से संसाधित किया जाएगा।

महिंद्रा का प्लान

महिंद्रा एंड महिंद्रा का लक्ष्य आने वाले वर्षों में अपने ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) बाजार को मजबूत करना है। पिछले साल, कंपनी ने खुलासा किया कि वह 2027 तक 8 इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करेगी। इस योजना में महिंद्रा के पेट्रोल और डीजल मॉडल के चार इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव और "बॉर्न-इलेक्ट्रिक" प्लेटफॉर्म पर आधारित चार नई इलेक्ट्रिक एसयूवी की रूपरेखा तैयार की गई है।

बॉर्न ईवी आर्किटेक्चर को भारत के चेन्नई में महिंद्रा रिसर्च वैली के सहयोग से अमेरिका के डेट्रायट में महिंद्रा नॉर्थ अमेरिकन टेक्निकल सेंटर में इलेक्ट्रिक व्हीकल टेक सेंटर में डिजाइन किया गया है। आगामी महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी को यूके स्थित महिंद्रा एडवांस डिजाइन यूरोप (एमएडीई) डिवीजन द्वारा डिजाइन किया जाएगा, जिसका नेतृत्व प्रताप बोस करेंगे।

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