नई दिल्ली, NOI :-  इंडियन प्रीमियर लीग के 5वें मैच में राजस्थान रायल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें पहली बार इस सीजन में पुणे के एमसीए स्टेडियम में आमने-सामने होगी। राजस्थान की टीम कागज पर बेहद प्रभावी नजर आ रही है लेकिन मैच में उनका प्रदर्शन कैसा होता है इस बात पर जीत और हार निर्भर करेगी। टीम की बल्लेबाजी बेहद मजबूत नजर आ रही है। बल्लेबाजी क्रम में टीम के पास युवा और अनुभव का शानदार मिश्रण मौजूद है। राजस्थान ने पहले सीजन में ही ट्राफी अपने नाम की थी। ऐसे में टीम इस बार चैंपियन बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। 

राजस्थान की बल्लेबाजी-

राजस्थान की बल्लेबाजी बेहद प्रभावी नजर आ रही है। टी20 के हिसाब से टीम के पास संजू सैमसन, जोस बटलर, देवदत्त पाडिक्कल जैसे विकल्प हैं जो आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके आए हैं। ओपनिंग की बात करें तो जोस बटलर और देवदत्त पाडिक्कल इसकी जिम्मेदारी निभा सकते हैं। पाडिक्कल इससे पहले आरसीबी में भी ये जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

राजस्थान का मध्य क्रम-

टीम का मध्यक्रम भी अच्छा दिख रहा है। कप्तान संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, जिमी निशम और दिल्ली की टीम से यहां आए शिमरान हेटमायर के रूप में टीम का मध्यक्रम स्ट्रांग नजर आ रहा है।

गेंदबाजी में राजस्थान-

गेंदबाजी में राजस्थान की टीम अच्छी दिख रही है। टी20 में नई गेंद से बल्लेबाजों के नाक में दम करने वाले ट्रेंट बोल्ट के रूप में टीम ने एक अच्छे गेंदबाज को जोड़ा है। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और जिमी निशम भी अच्छा विकल्प हैं। स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो आइपीएल के सफल गेंदबाजों में से एक युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन के तौर पर घातक जोड़ी टीम के पास है।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पाडिक्कल, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जिमी निशम, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement