मेरठ, NOI : Tokyo Olympics टोक्यो ओलंपिक गेम्स में रोइंग के लाइटवेट मेंस डबल्स गर्ल्स इवेंट में गुरुवार को भारतीय टीम में शामिल बुलंदशहर के अरविंद कुमार और राजस्थान के अर्जुन लाल ने देश को 11वीं रैंक दिलाई है। ओलंपिक में पहली बार इतनी दूर पहुंची भारतीय टीम ने अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन किया है। गुरुवार सुबह हुए फाइनल-बी प्रतिस्पर्धा में छह टीमों के साथ रैंक के लिए उतरे अरविंद और अर्जुन इस स्पर्धा में पांचवें स्थान पर रहे। नॉर्वे की टीम प्रतिस्पर्धा शुरू होने से पहले ही रुक गई और आगे नहीं बढ़ी।

भारतीय टीम को 11वीं रैंक

भारतीय टीम शुरू से ही पांचवें स्थान पर रही और आखिर में भी पांचवें स्थान पर समाप्त किया। फाइनल-बी राउंड सातवीं से 12वीं रैंक तक के लिए हुआ था। इस लिहाज से भारतीय टीम को 11वीं रैंक मिली है। भारतीय टीम ने पांचवें स्थान पर अपनी रेस 6.29.66 मिनेट में समाप्त किया। इस राउंड में स्पेन, पोलैंड, यूक्रेन और कनाडा को सातवीं, आठवीं, नौवीं और 10वीं रैंक मिली है। चौथे स्थान पर रही कनाडा की टीम से भारतीय टीम करीब 12 सेकंड पीछे पहुंची थी।

अब मिशन 2022 एशियन गेम्स

भारतीय सेना में कार्यरत अरविंद और अर्जुन की जोड़ी ओलंपिक में अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन करने के बाद अब अपने निर्धारित लक्ष्य की ओर बढ़ेगी। टीम का प्रमुख लक्ष्य वर्तमान में 2022 का एशियन गेम्स है, जिसमें उन्हें स्वर्ण पदक जीतना है। पुणे के आर्मी रोइंग सेंटर में प्रशिक्षण करने के बाद दोनों खिलाड़ियों को भारतीय कैंप में शामिल किया गया और वहीं कोच स्माइल बैग के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण करते हैं। ओलंपिक गेम्स में इस प्रदर्शन से उत्साहित दोनों खिलाड़ी एशियन गेम्स में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त हैं।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement