नई दिल्ली, NOI :- इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब तक हुए मुकाबलों में बल्ले और गेंद का जबरदस्त रोमांच देखने को मिला है। इस सीजन में आइपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें प्वाइंट्स टेबल में नीचे तो पहली बार खेल रही दो टीमें टाप चार में बने हुए हैं। इस सीजन में अब तक हुए मैचों की बात करें तो यहां कुछ टीमों ने 200 से ज्यादा का स्कोर भी खड़ा किया है तो कुछ 68 जैसे लो स्कोर पर भी आउट हुए हैं। इसलिए हर बार की तरह इस बार भी गेंदबाजों में पर्पल कैप को लेकर होड़ मची हुई है। 

वर्तमान में इस सूची में एक बार फिर से राजस्थान के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने जगह बना ली है। अब उनके खाते में 13 मैचों में 24 विकेट हो गए हैं। बैंगलोर के गेंदबाज वानिंदू हसरंगा दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। पंजाब के खिलाफ मैच में उन्होंने दो विकेट लेकर युजवेंद्र चहल की बराबरी की थी। अब उनके खाते में 23 विकेट हो गए हैं। 

दिल्ली के खिलाफ मैच में 1 विकेट लेकर कगिसो रवाडा ने अपने विकटों की संख्या 22 कर लिया है और फिलहाल वो तीसरे नंबर पर हैं। पहली बार इस सूची में युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने टाप 4 में जगह बना ली है। मुंबई के खिलाफ मैच में एक बार फिस से उनकी रफ्तार का कहर दिखा और उन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन देकर 3 विकेट लिए और अपने विकटों की संख्या को 21 पहुंचा दिया। 

उनके इस प्रदर्शन से दिल्ली के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव 5वें नंबर पर खिसक गए हैं। पंजाब के खिलाफ दो विकेट झटकने के बाद अब उनके खाते में 20 विकेट हो गए हैं। आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल छठे नंबर पर हैं। उन्होंने अब तक 18 विकेट हासिल किए हैं। 

7वें नंबर पर गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं। उनके खाते में अब 13 मैचों में 18 विकेट हो गए हैं। 8वें नंबर पर हैदराबाद के यार्कर किंग टी नटराजन हैं। अब उनके खाते में 11 मैचों में 18 विकेट हैं। 

jagran

9वें और 10वें स्थान पर क्रमश: आंद्रे रसेल और आवेश खान ने जगह बना ली है। दोनों के खाते में 17-17 विकेट हैं।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement