उज्‍जैन NOI :-  उज्‍जैन के नागदा (Nagda) में सोमवार सुबह एक स्कूली वाहन और ट्रक (School vehicle collided with truck) की जोरदार टक्‍कर हो गई। इस घटना में चार बच्‍चों की मौत हो गई जबकि 15 बच्चे घायल हो गए।

सभी फातिमा कॉन्वेंट स्कूल (Fatima Convent School)  के बच्चे हैं। खबर के मुताबिक स्कूली बच्चों को ले जा रहा वाहन ट्रक से टकरा गया। मृतक बच्चों के नाम उमा, भाव्यांश, सुमित और इनाया हैं। सभी बच्चों की उम्र 10 से 15 साल के बीच की बताई गई है। यह छठी से दसवीं कक्षा के छात्र-छात्राएं थे।

मध्य प्रदेश के नागदा में सोमवार सुबह एक स्कूली वाहन और ट्रक की टक्कर हो गई। इस हादसे में चार बच्‍चों की मौत हो गई जबकि आठ स्कूली बच्चे घायल हो गए। घायल बच्चों को उज्जैन लाया गया है। कुछ बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

चार बच्‍चों की मौत 

प्राप्त जानकारी के अनुसार वाहन बच्चों को लेकर स्कूल जा रहा था, इस दौरान नागदा उन्हेल रोड पर झिरनिया फंटके के पास बच्चों से भरा स्‍कूली वाहन और ट्रक में टक्‍कर लगने से ये का हादसा हो गया। कई बच्‍चों की हालत गंभीर बतायी गई थी जिसमें से चार की मौत हो गई।

ट्रक ने ओवरटेक किया

हादसे के वक्त सड़क पर गुजर रही एक बस के क्लीनर ने बताया कि टक्कर ट्रक अंधगति से ओवरटेक करता हुआ आया और वैन को टक्कर मार दी। स्कूल वैन की रफ्तार भी तेज थी जिससे भयानक हादसा हो गया। ग्रामीणों की मदद से क्लीनर, ड्राइवर और बच्चों को बाहर निकाला गया।

स्‍कूल बस और ट्रैक्टर की टक्कर

गौरतलब है कि हरियाणा के अंबाला में गांव मेहताबगढ़ से साहा के बीच शनिवार दोपहर 12 स्कूली बच्चों से भरी बस और तेज रफ्तार ट्रैक्टर की टक्कर हो गई। हादसे के बाद दोनों वाहन खेतों में उतर गए। इस दौरान सीट की रेलिंग से टकराकर छात्र मामूली रूप से घायल हो गए।

देखते ही देखते हड़कंप मच गया। चीखते-चिल्लाते बच्चों को बस चालक ने बचा लिया और दूसरे वाहन की मदद से प्राथमिक उपचार के बाद घर भिजवा दिया।

हादसा उस वक्त हुआ जब चालक छुट्टी के बाद बच्चों को छोड़ने स्कूल जा रहा था। पुलिस ने टक्कर मारने के बाद मौके से फरार ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

साहा थाने में दी गई शिकायत में निर्मल सिंह ने बताया कि वह गांव खेड़ा का रहने वाला है और पिछले दो माह से अकाल अकादमी होली बरदा स्कूल में स्कूल बस का चालक है। गांव में सुबह छह बजे से खारूखेड़ा, टपला, बिहटा, साहा, मेहताबगढ़ और अन्य गांवों के छात्रों को स्कूल ले जाता है और छुट्टी के बाद घर छोड़ देता है।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement