नई दिल्ली,  NOI ऑटो डेस्क। GMC ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें देखा जा सकता है कि Hummer EV प्रोटोटाइप अपने लॉन्च कंट्रोल मोड का उपयोग करते हुए दिखाई दे रहा रही है। इसे वट्स टू फ्रीडम (WTF) कहा जा रहा है। यह मोड पिकअप ट्रक के एडिशन वन में एक स्टैंडर्ड फीचर के रूप में ऑफर किया जाएगा। यह इलेक्ट्रिक वाहन के ट्राई-मोटर पावरट्रेन को और बढ़ावा देगा जो 1,000 hp की शक्ति का उत्पादन करने में सक्षम है। जीएमसी महज तीन सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में पूरी तरह से सक्षम है।

जब कोई इस मोड का चयन किया जाता है, तो EV का इंटीरियर लॉन्च से पहले काउंटडाउन केबिन की तरह महसूस होगा। इंटरैक्टिव नियंत्रण, बोस ऑडियो सिस्टम के माध्यम से चलाई जाने वाले यूनीक साउंड और ऑन-स्क्रीन एनीमेशन जैसी प्रक्रियाओं की एक श्रृंखला के साथ ड्राइवर को आगे के निर्देश दिए जाएंगे। इसके बाद, एयर सस्पेंशन इसके गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को कम करने के लिए EV की ऊंचाई को तुरंत दो इंच कम कर देगा। फिर, ड्राइवर को उस ब्रेक को छोड़ने के लिए निर्देशित किया जाएगा जो वाहन को अपनी पूरी शक्ति से लॉन्च करेगा।

GMC Hummer EV के चीफ इंजीनियर अल ओपेनहेइज़र की राय है कि WTF मोड प्रदर्शन के मामले में Hummer को सीमाओं को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। "वाट्स टू फ़्रीडम प्रणोदन प्रणाली की पूरी क्षमता को अनलॉक करता है और अपनी सभी उपलब्ध शक्ति को एकजुट करता है।" पहले की रिपोर्टों में, जनरल मोटर्स ने दावा किया था कि हमर ईवी टेस्ला साइबरट्रक को कड़ी टक्कर देगी।

Hummer EV की तीन इलेक्ट्रिक मोटरें 800V GM के अल्टियम बैटरी पैक से भी जुड़ी हुई हैं। इलेक्ट्रिक ट्रक में लगा यह अल्टियम ड्राइव सिस्टम 830 hp की पावर और 15,592 Nm का टॉर्क पैदा कर सकता है। जीएमसी ने यह भी कहा है कि ईवी एक बार चार्ज करने पर 482 किमी से अधिक की रेंज की पेशकश कर सकता है। पिकअप इलेक्ट्रिक ट्रक इस गिरावट को एक विशेष संस्करण 1 ट्रिम में लॉन्च किया जाएगा, जिसकी कीमत 112,595 डॉलर है जो लगभग 84 लाख है।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement