नई दिल्ली,NOI :- ऑनलाइन डेस्क IND vs SA 1st ODI Live Update: टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया 3 मैचों की वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका से भिड़ने के लिए तैयार है। यह मुकाबला लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। बारिश के कारण खेल देर से शुरू होगा।

40-40 ओवर का होगा मैच


बारिश के कारण मैच 40-40 ओवर का कर दिया गया है। जिसमें एक गेंदबाज 8 ओवर की गेंदबाजी कर पाएंगे। पहला पावरप्ले 8 ओवर का होगा जबकि दूसरा 24 ओवर का और तीसरा और आखिरी पावरप्ले 8 ओवर का होगा।

शिखर धवन के नेतृत्व में भले ही टीम में युवा चेहरे ज्यादा हो पर जोश में कोई कमी नहीं है और सभी घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद यहां तक पहुंचे हैं। जहां एक तरफ टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का मौका है तो वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका की टीम टी20 में मिली हार का बदला लेने के प्रयास में उतरेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था और अब शिखर धवन की कोशिश होगी कि वो वनडे सीरीज में भी रोहित शर्मा जैसी सफलता दोहराने में सफलता हासिल करें। 

इसके अलावा साउथ अफ्रीका के लिए अब हर मैच महत्वपूर्ण है। यदि उसे आगामी वर्ल्ड कप में सीधे क्वालीफाई करना है तो वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत खेले जाने वाले बाकी सभी मैचों को जीतना होगा।


jagran

वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम

तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकाक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज जानेमन मालन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नार्खिया, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement