नई दिल्ली, NOI :- Allahabad University: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में इस वक्त यूजी और पीजी प्रोगाम में एडमिशन के लिए दाखिले की प्रक्रिया चल रही है। इसी क्रम में Allahabad University ने पोस्टग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए पहली कटऑफ मार्क्स सूची और काउंसिलिंग शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके तहत, यूनिवर्सिटी ने बायोकेमिस्ट्री और Environmental Science के लिए पहली कटऑफ मार्क्स सूची रिलीज की है। विश्वविद्यालय ने इस संबंध में ट्विटर पर घोषणा भी की है।

इसके अलावा, कुछ कोर्सेज के लिए इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने दूसरी कटऑफ मार्क्स सूची रिलीज की है। इनमें, फिजिक्स, जर्नलिज्म् एंड मास कम्युनिकेशन, Statistics एंड बॉटनी सहित अन्य विषयों के लिए सेकेंड लिस्ट जारी कर दी है |

Allahabad University:पीजी काउंसिलिंग के दौरान इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

कक्षा 10 की मार्कशीट और प्रमाण पत्र (मूल स्कैन की गई प्रति)

इंटरमीडिएट (कक्षा 12) की मार्कशीट और प्रमाण पत्र (मूल स्कैन की गई प्रति)

अंडर ग्रेजुएट मार्कशीट (मूल स्कैन की गई कॉपी)

माइग्रेशन सर्टिफिकेट और ट्रांसफर सर्टिफिकेट और इविंग क्रिश्चियन कॉलेज कैंडिडेट (मूल स्कैन कॉपी)

जाति प्रमाण पत्र (मूल स्कैन की गई प्रति)

ईडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र (मूल स्कैन की गई प्रति)

आधार कार्ड

प्रवेश वेबसाइट से गैप वर्ष के लिए अंडरटेकिंग डाउनलोड करें, भरें, हस्ताक्षर करें और अपलोड करें

उम्मीदवार ध्यान दें कि दस्तावेज अपलोडिंग 8 अक्टूबर से 10 अक्टूबर (दोपहर 2 बजे) तक होगी, जबकि सत्यापन और शुल्क जमा करना जो आज से शुरू होगा, 10 अक्टूबर (शाम 5 बजे) तक जारी रहेगा। इसके अलावा, सभी श्रेणियों (अनारक्षित) के लिए एमएससी पर्यावरण विज्ञान कट ऑफ अंक 122 और उससे अधिक है, जबकि एमएससी Biochemistryके लिए यह 168 और उससे अधिक है। पीजीप्रोगाम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement