नई दिल्ली, NOI : Kaun Banega Crorepati 14 Update: महानायक अमिताभ बच्चन होस्टेड फेमस क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 14 लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। इस शो को लेकर दर्शकों में एक खास क्रेज देखने को मिलता है। इस शो में विभिन्न क्षेत्र और पेशे के लोग हिस्सा लेने पहुंचते हैं। वहीं अबतक इस शो में कई कंटेस्टेंट लखपति और करोड़ति बनकर गए हैं। वहीं केबीसी 14 का हालिया एपिसोड काफी खास रहा। शो में आए एक कंटेस्टेंट ने अपना गेम छोड़ने का फैसला किया, क्योंकि वह एक कठिन सवाल का जवाब नहीं दे सका। आइए जानते हैं क्या था वो सवाल?

बिहार के रहने वाले रजत शर्मा पहुंचे हॉट सीट पर


‘कौन बनेगा करोड़पति 14‘ के बीते एपिसोड में बिहार के रहने वाले रजत शर्मा बिग बी के सामने हॉट सीट पर बैठे। रजत पेशे से एक बिजनेसमैन हैं। रजत ने अपने बेहतरीन खेल से हर किसी का ध्यान खींचा, लेकिन वो एक कठिन पर ऐसे अटके की उन्हें गेम ही छोड़ना पड़ा। रजत 12 लाख, 50 हजार रुपये के सवाल पर वह अटक गए।

ये था वो 12 लाख, 50 हजार का सवाल?


प्रश्नः  राकेश शर्मा को अंतरिक्ष में ले जाने वाले अंतरिक्ष यान, सोयुज का रूसी में क्या मतलब होता है?

ये रहे ऑप्शन:

A- संघ

B- सोवियत

C- समाजवादी

D- गणतंत्र

इस सवाल इसका सही जवाब A- संघ है।

कंटेस्टेंट ने छोड़ा गेम


कंटेस्टेंट रजत शर्मा के लिए ये सवाल थोड़ा कठिन था। इसका जवाब पता न होने की वजह से उन्होंने गेम क्विट करने का फैसला लिया। उनके पास कोई लाइफ लाइन भी नहीं बची थी। ऐसे में उन्होंने रिस्क न लेने का फैसला किया और गेम को क्विट कर दिया। लेकिन खेल के नियम के अनुसार कंटेस्टेंट को गेम छोड़ने के पहले पूछे गए सवाल का जवाब देना जरूरी होता है। तब कंटेस्टेंट ने ऑप्शन D यानी गणतंत्र का नाम लिया, लेकिन ये गलत जवाब था। इसका सही उत्तर संघ था। बहरहाल, कंटेस्टेंट 6 लाख, 40 हजार रुपये के साथ घर गए।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement