नई दिल्ली, NOI :- पहले वॉर्म-अप मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हरा दिया है। आखिरी ओवर में टीम को 11 रन बनाने थे लेकिन शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य था

ऑस्ट्रेलिया की पारी, फिंच और मार्श की तेज शुरुआत 

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरॉन फिंच और मिचेल मार्श ने तेज शुरुआत की। दोनों ने 5 ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मार्श के रूप में लगा। उन्हें 35 रन के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड किया। दूसरे विकेट के रूप में स्टीव स्मिथ 11 रन के निजी स्कोर पर चहल की गेंद पर बोल्ड हो गए। तीसरे विकेट के तौर पर 23 रन बनाकर मैक्सवेल आउट हुए। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने कार्तिक के हाथों कैच कराया।

भारत की पारी, राहुल का अर्धशतक

भारत की तरफ से केएल राहुल और रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को विस्फोटक शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में 69 रन जोड़े। इस दौरान राहुल ने 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल 57 रन के स्कोर पर मैक्सवेल की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। दूसरे विकेट के रूप में रोहित 15 रन बनाकर एगर का शिकार बने। तीसरे विकेट के रूप में कोहली आउट हुए। 19 रन के निजी स्कोर पर उन्हें स्टार्क ने आउट किया।

5वें विकेट के लिए सूर्या और कार्तिक ने 28 रन जोड़े लेकिन 20 रन के निजी स्कोर पर कार्तिक केन रिचर्डसन की गेंद पर मैक्सवेल को कैच थमा बैठे। छठे विकेट के रूप में सूर्यकुमार यादव और 7वें विकेट के रूप में रविचंद्रन अश्विन आउट हुए। दोनों विकेट रिचर्डसन ने हासिल किए।

आज के मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 15 खिलाड़ियों की सूची दी है। हालांकि इस सूची में दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और रिषभ पंत अंतिम ग्यारह से बाहर हैं लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि शमी गेंदबाजी करेंगे। जबकि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर, मैथ्यू वेड, जोश हेजलवुड और एडम जंपा नहीं खेल रहे हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

बाकी चार खिलाड़ी हैं- रिषभ पंत, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और दीपक हुड्डा

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

एरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), टिम डेविड, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Get Newsletter

Advertisement