एडिलेड, प्रेट्र। Ind vs Ban: भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में बुधवार के होने वाले मैच से एक दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। इस प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने केएल राहुल को लेकर भी बातें की और साफ कर दिया कि पिछले एक साल से उन्होंने और कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार उनका समर्थन किया है जो आगे भी जारी रहेगा। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल का फार्म टीम के लिए चिंता का विषय है और पिछले तीन मैचों में उन्होंने 4,9,9 रन की पारी खेली है और सिर्फ 22 रन बनाए हैं।

                           jagran

केएल राहुल को जारी रहेगा समर्थन

राहुल द्रविड़ ने साफ तौर पर कहा कि पिछले एक साल से मैंने और कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें पूरी तरह से सपोर्ट किया है और आगे भी उनका समर्थन इसी तरह से जारी रहेगा। द्रविड़ से जब पूछा गया कि केएल राहुल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और उसे आप किस तरह से देखते हैं तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में टाप आर्डर के बल्लेबाजों के लिए काम आसान नहीं है। राहुल ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में शानदार पारी खेली थी। उन्होंने मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस जैसे गेंदबाजों के सामने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। मुझे पूरा विश्वास है कि अगले तीन या चार मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हम उसके कौशल के बारे में जानते हैं जो कि यहां की परिस्थितियों के अनुकूल हैं।

तकनीकी तौर पर बेहद मजबूत हैं केएल राहुल

राहुल द्रविड़ ने केएल राहुल की तकनीकी दक्षता के बारे में बात करते हुए कहा कि वो बैकफुट का शानदार बल्लेबाज हैं और यहां की परिस्थितियों में इस तरह के बल्लेबाजों की जरूरत पड़ती है। राहुल का समर्थन करना मुश्किल नहीं है क्योंकि लोग बाहर क्या बातें करते हैं उस पर हम ध्यान नहीं देते। हमारे दिमाग में कुछ विचार हैं और हम अपने खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा रखते हैं। द्रविड़ ने कोहली का उदाहरण देते हुए कहा कि जब वो प्रदर्शन नहीं कर रहे थे तब सब उनके पीछे पड़े थे और जब कोहली ने रन बना लिए तब सभी केएल राहुल के पीछे पड़े हैं। अब राहुल रन बना लेंगे तो फिर सब किसी और की तरफ देखेंगे।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Get Newsletter

Advertisement