नई दिल्ली, NOI :- मिले-जुले वैश्विक संकेतों से भारतीय सूचकांक 2 नवंबर को सपाट खुले। पहले कारोबारी सत्र के बाद सेंसेक्स 122 अंक नीचे आकर 60,999 पर था। निफ्टी 40 अंक नीचे 18105 पर कारोबार कर रहा था। पहले कारोबारी सत्र में लगभग 1141 शेयर बढ़े हैं, 733 शेयरों में गिरावट आई है और 127 शेयर अपरिवर्तित हैं।
फेड के रेट हाइक फैसले पर सभी निवेशकों की निगाहें टिकी हुई है। इसके चलते भारतीय शेयर बुधवार को सपाट खुले। हिंडाल्को और टाटा स्टील शुरुआती कारोबार में स्टॉक चार्ट का नेतृत्व करते नजर आ रहे हैं, जबकि भारती एयरटेल और हीरो मोटोकॉर्प बाजार को नीचे ले जा रहे हैं। मेटल में आज एक फीसदी की तेजी है। निवेशक चिंतित हैं कि अमेरिकी केंद्रीय बैंक द्वारा दरों में वृद्धि का असर पूरी दुनिया पर दिखाई देगा |

कल कैसा रहा बाजार का हाल


सकारात्मक आर्थिक आंकड़ों और विदेशों में तेजी के रुख से उत्साहित शेयर सूचकांक मंगलवार को नौ महीने के उच्चतम स्तर पर बंद हुए। रुपये में सुधार और लगातार विदेशी फंड के प्रवाह ने बाजार में सकारात्मक कारोबार को बढ़ावा दिया। 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स कल 374.76 अंक या 0.62 प्रतिशत चढ़कर 61,121.35 पर बंद हुआ।

रुपये का क्या है हाल


घरेलू शेयर बाजारों में नरमी के रुख के बीच बुधवार को सुबह के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे की गिरावट के साथ 82.71 रुपये प्रति डॉलर पर खुला। विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने कहा कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व के बहुप्रतीक्षित मौद्रिक नीति के फैसले से पहले रुपया एक सपाट नोट पर खुला। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया डॉलर के मुकाबले 82.64 पर खुला।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement