नई दिल्‍ली, NOI : गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Vidhan Sabha Election 2022 ) में मोरबी पुल हादसा (Morbi Bridge Collapse) बड़ा मुद्दा बन सकता है। मोरबी पुल हादसे की जांच में स्‍थानीय प्रशासन से जुड़े कुछ उच्‍च अधिकारी भी फंसते नजर आ रहा है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने मोरबी से मौजूदा विधायक का टिकट काट कर पूर्व विधायक कांतिलाल अमृतिया पर दांव खेला हे। कांतिलाल अमृतिया मोरबी पुल हादसे में एक 'मसीहा' के रूप में उभरकर सामने आए थे।

ट्यूब पहन नदी में लोगों को बचाने के लिए कूद पड़े थे कांतिलाल


मच्‍छू नदी पर बना मोरबी पुल जब हादसे का शिकार हुआ था, तब कांतिलाल अमृतिया लोगों को बचाने के लिए ट्यूब पहन कर पानी में कूद गए थे। उनका ये जज्‍बा देखकर लोगों ने उन्‍हें सैल्‍यूट किया था। बताया गया कि इस दौरान कांतिलाल ने कुछ लोगों की जान भी बचाई थी। सूत्रों की मानें तो मोरबी हादसे से पहले कांतिलाल का नाम उन नेताओं की लिस्‍ट में नहीं था, जिन्‍हें टिकट दिया जाना था। मोरबी हादसे में एक 'मसीहा' के रूप में सामने आकर पीडि़तों की मदद करने के बाद उनका नाम लिस्‍ट में शामिल हो गया।

गुजरात चुनाव के लिए भाजपा की पहली सूची जारी

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पहली लिस्‍ट जारी कर दी है, जिसमें 160 उम्मीदवारों का नाम है। भाजपा ने घाटलोडिया विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को उम्मीदवार बनाया है। क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी को जामनगर नॉर्थ से टिकट दिया गया है। वहीं, हार्दिक पटेल वीरमगाम सीट से पहली बार कोई चुनाव लड़ेंगे। भाजपा की पहली सूची में 14 महिलाओं को टिकट मिला है।

मोरबी पुल हादसे में 135 लोगों की जान चली गई थी। विपक्षी पार्टियां मोरबी हादसे को लेकर कई सवाल उठा रहे हैं। गुजरात में 182 सीटों वाली विधानसभा का चुनाव दो चरणों में होगा। पहले चरण के तहत 1 दिसंबर और दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। मतगणना 8 दिसंबर होगी।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement