नई दिल्ली, NOI :-  हॉरर फिल्में तो आपने बहुत सी देखी होंगी, पर क्या कोई ऐसी फिल्म के बारे में सुना है जो खुद शापित हो? अब आप सोच रहे होंगे कि हम आपको किसी फिल्म की कहानी सुना रहे हैं! तो बता दें कि एक ऐसी फिल्म है जिसे लोग शापित मानते हैं। इसका कारण है कि फिल्म इतनी डरावनी थी कि इसे देखने वाले कितने ही लोगों को सिनेमाघरों में ही हार्ट अटैक आ गया। आलम ये था कि अमेरिका में मूवी हॉल के बाहर एक एम्बुलेंस खड़ी रहती थी कि जाने कब किसे जरुरत पड़ जाए

क्या शापित है हॉरर फिल्म 'द एक्सॉर्सिस्ट'?


साल 1973 में हॉलीवुड की हॉरर फिल्म 'द एक्सॉर्सिस्ट' के बारे में कहा जाता है कि फिल्म क्रिटिक्स इसे देखने सिनेमा हॉल पहुंचे और फिल्म शुरू होने के कुछ देर बाद ही वहां से भाग खड़े हुए। विलियम फ्रीडकिन की ये हॉरर क्लासिक फिल्म एक ऐसी लड़की की कहानी थी जिस पर किसी बुरी आत्म का साया था। इसके सीन इतने डरावने थे कि मूवी हॉल से सिर्फ चीखें सुनाई देती थीं। जल्द ही 'द एक्सॉर्सिस्ट' को लेकर दुनियाभर में खबरों तेजी से फैलने लग गई।

                           


फिल्म देखने वालों को आया था हार्ट अटैक


हॉरर फिल्म 'द एक्सॉर्सिस्ट' को लेकर यूके की फारआउट मैग्जीन का दावा है कि जैसे ही शूटिंग शुरू हुई, अजीब घटनाएं होने लगीं। फिल्म को शापित माना गया। इसकी शूटिंग के दौरान ही सेट पर आग लग गई और पूरे शूट में सिर्फ वो बेडरूम बच गया जहां हॉरर सीन शूट किए जाते थे। इसके साथ ही दावा किया जाता है कि फिल्म की मेकिंग के दौरान इससे जुड़े 20 लोगों की अलग-अलग कारणों के चलते मौत हो गई थी।

                             


शूटिंग के दौरान गई थी 20 लोगों की जान


चीजें यहीं खत्म नहीं हुईं। शूटिंग समाप्त होने के कुछ समय बाद, अभिनेता जैक मैकगोवन और वासिलिकी मालियारोस, जिनके किरदार फिल्म में मारे गए थे, की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। कास्ट सदस्य लिंडा ब्लेयर और मैक्स वॉन सिडो ने भी फिल्म के दौरान अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया। सेट पर, ब्लेयर और उनकी ऑनस्क्रीन मां एलेन बर्स्टीन गंभीर रूप से घायल हो गईं। सेट पर, ब्लेयर और उनकी ऑनस्क्रीन मां एलेन बर्स्टीन गंभीर रूप से घायल हो गईं।

        

एक्ट्रेस पर भी आया था भूत!


कास्ट सदस्य लिंडा ब्लेयर और मैक्स वॉन सिडो ने भी उत्पादन के दौरान परिवार के सदस्यों को खो दिया। सेट पर, ब्लेयर और उनकी ऑन-स्क्रीन मां एलेन बर्स्टीन गंभीर रूप से घायल हो गईं। इससे भी बुरी कहानी जेसन मिलर (पिता डेमियन कर्रास) की है, जिसका बेटा शूटिंग के दौरान मोटरसाइकिल दुर्घटना में मारा गया था। लेकिन हिंसा उत्पादन में शामिल लोगों के लिए आरक्षित नहीं थी। रोम में, एक तूफान के दौरान सिनेमा की यात्रा करने वाले प्रशंसकों ने इमारत में प्रवेश किया जैसे बिजली के बोल्ट ने विपरीत चर्च को टक्कर मार दी। यूके में, एक महिला बेहोश हो गई और उसका जबड़ा टूट गया, जिससे उसने स्टूडियो पर मुकदमा दायर किया

प्राइम वीडियो पर मौजूद है 'द एक्सॉर्सिस्ट'


ऐसा दावा किया गया कि फिल्म देखने के बाद काफी लोग डिप्रेशन में चले गए थे जिसके बाद उनका इलाज कराने के लिए चर्च से प्रीस्ट बुलाए जाने लगे। हालांकि इसके बाद भी फिल्म को लेकर लोगों का क्रेज कम नहीं हुआ। कहा जाता है कि द एक्सॉर्सिस्ट देखने के लिए सुबह से ही सिनेमा हॉल के बाहर लाइन लगनी शुरू हो जाती थी। बचा दें कि ये फिल्म फिलहाल प्राइम वीडियो पर मौजूद है। 

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement