नई दिल्ली, टेNOI :-  ट्विटर का बहुप्रतिक्षित ट्विटर ब्लू अब लोगों के लिए लॉन्च कर दिया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इसके संचालन में कुछ बड़े बदलाव किए हैं। कंपनी के अपडेटेड अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम के तहत पहले ब्लू टिक में दिखने वाले कुछ अकाउंट को गोल्ड कर दिया गया है।

Elon Musk ने दी थी रीलॉन्च की जानकारी


बता दें कि इस फीचर को नंवबर में पहले भी लॉन्च किया गया था, लेकिन कुछ सुरक्षा कारणों से इसे बंद कर दिया गया था। जिसके बाद 25 नवंबर को ट्विटर के CEO एलन मस्क ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि आने वाले हफ्ते में इसे रीलॉन्च किया जाएगा

                                   jagran

मस्क ने बताया की कंपनियों के लिए गोल्ड चेक, सरकार के लिए ग्रे चेक, व्यक्तियों के लिए नीला चेक होगा। इसके अलावा सभी वेरिफाइड अकाउंट को मैन्युअली प्रमाणित किया जाएगा

Twitter ने की थी लॉन्च की धोषणा


ट्विटर ने भी अपने आधिकारिक अकाउंट पर इस लॉन्च की जानकारी दी थी। कंपनी ने बीते रविवार एक पोस्ट किया था, जिसमें बताया कि वह ट्विटर ब्लू को सोमवार यानी 12 दिसंबर को फिर से लॉन्च कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कीमतों की भी जानकारी दी थी।

                                           jagran




Twitter ने अपने पोस्ट में यह भी बताया कि जो भी इन वेरिफाइड खातों के मालिक होंगे उनको कई सुविधाएं दी जाएगी। यूजर्स को दिखाई देने वाले ऐड आधे हो जाएंगे। हर रिप्लाई, मेंशन या कमेंट में वे सबसे ऊपर दिखाई देंगे और वेरिफाइड यूजर्स अपनी पोस्ट के साथ लंबे वीडियो भी डाल सकते हैं। इसके अलावा हर सुविधा के लिए इन्हें सबसे पहले एक्सेस दिया जाएगा।

                                    jagran

क्या होगी कीमत?


हालांकि कंपनी ने भारतीय कीमतों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन आम कीमतों की बात करें तो एंड्रॉयड यूजर्स को 8 डॉलर यानी कि लगभग 661 रुपये देने पड़ सकते हैं। लेकिन अगर आप आईफोन यूजर्स है तो आपके लिए कीमतें 8 डॉलर से 11 डॉलर हो सकती है।



0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement