नई दिल्ली, NOI:  भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरे मैच आज से लंदन के लार्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। बता दें नाटिंघम में दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा था। टीम इंडिया चौथे मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही थी, लेकिन अंतिम दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और मैच ड्रा रहा। ऐसे में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी। जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। बल्लेबाजी की बात करें तो केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई थी। हालांकि मध्यक्रम चिंता का विषय बना हुआ है। रवींद्र जडेजा ने भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। 

दोनों टीमों में होंगे बदलाव

दूसरे टेस्ट मैच में दोनों टीमों में बदलाव देखने को मिलेगा। भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर चोटिल हो गए हैं। ऐसे में उनकी जगह पर रविचंद्रन अश्विन को मौका मिल सकता है। वहीं इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड चोटिल हो गए हैं। उनकी जगह टीम में मार्क वुड को शामिल किया जा सकता है। जेम्स एंडरसन को भी चोट लगने की बात सामने आई है। ऐसे में साकिब महमूद को भी मौका मिल सकता है।

हेड टू हेड

भारत और इंग्लैंड के बीच कुल अबतक 127 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इनमें से टीम इंडिया 29 और इंग्लैंड को 48 जीत मिली है। 50 मैच ड्रा रहे हैं। अगर इंग्लैंड में टेस्ट की बात करें तो भारत का रिकॉर्ड और खराब रहा है। टीम को 63 में से केवल सात मैचों में ही जीत मिली है। इंग्लैंड को 34 मैचों में जीत मिली है और 22 मैच ड्रा रहे हैं। पिछले तीन दौरों की बात करें भारत प्रदर्शन काफी खराब रहा है। 2011 में टीम को 4-0, 2014 में 3-1 और 2018 में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था।


टीमें:

भारत 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, पुजारा, मयंक, रहाणो (उपकप्तान), हनुमा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मुहम्मद शमी, मुहम्मद सिराज, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शा, सूर्यकुमार यादव में से।

इंग्लैंड

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जानी बेयरस्टो, डोम बेस, मोइन अली, रोरी बर्न्‍स, जौस बटलर, जैक क्राली, सैम कुर्रन, हसीब हमीद, डेन लारेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली राबिन्सन, साकिब महमूद, डोम सिब्ली, मार्क वुड में से।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement