NOI: (CTET 2021 Notification): देश में शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाली अहम परीक्षा सीटीईटी के संबंध में बड़ी अपडेट सामने आई है। इसके अनुसार, संभावना जताई जा रही है कि सीबीएसई बोर्ड जल्द ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। इसके बाद आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। हालांकि सीबीएसई बोर्ड ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि परीक्षा के लिए आधिकारिक सूचना कब जारी की जाएगी। लेकिन बोर्ड की तरफ सीटीईटी परीक्षा की टेंटेटिव डेट सामने आने के बाद से ही यह उम्मीद जताई जा रही है कि बोर्ड किसी भी वक्त परीक्षा के लिए आवेदन की तिथियों का भी ऐलान कर सकता है।

वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अगस्त के अंतिम सप्ताह तक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। वहीं सितंबर के अंतिम सप्ताह तक चलेगी। इसके अलावा अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में परीक्षा के लिए करेक्शन विंडो खोल दी जाएगी। इसके बाद फिर दिसंबर या जनवरी में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। चूंकि अभी बोर्ड की तरफ से परीक्षा तिथियों को लेकर कोई निर्धारित शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। ऐसे में स्टूडेंट्स को यह ध्यान देना चाहिए कि वे सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर विजिट करके लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें।

वहीं हाल ही में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अस्थायी तिथियां जारी करते हुए सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षा में बड़े बदलाव की जानकारी दी थी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने बताया था कि इस बार सीटीईटी 2021 परीक्षा इस बार ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। इसके अलावा परीक्षा का पैटर्न भी अलग होगा। बता दें कि इस बार कोरोना वायरस के चलते सीटीईटी परीक्षा के आयोजन में देरी हो रही हैं। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement