नई दिल्ली, NOI :- Google हर तरह से अपने यूजर्स की लाइफ आसान बनाने के लिए कई पहलुओं पर काम करता रहता है। इसका कैलेंडर ऐप भी इसका बहुत बड़ा उदाहरण है। ये आपको अपने आने वाले जरूरी इवेंट्स की तारीख और टाइमिंग की जानकारी देता है।Google अपने जीमेल यूजर्स को सीधे कंपनी की कैलेंडर सेवा से ईवेंट बनाने की अनुमति देता है। लेकिन अब इसमें एक समस्या आ रही है, जिस कारण कैलेंडर रेंडमली कोई भी इवेंट क्रिएट कर रहा है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी


9to5Google की एक रिपोर्ट से पता चला है कि Google की कैलेंडर सर्विस किसी भी जीमेल मैसेज से रेंडम इवेंट क्रिएट कर रहा है, इसमें ईमेल और न्यूज लेटर शामिल हैं। यह समस्या काफी बड़ी मालूम हो रही है क्योंकि कई यूजर्स ने सोशल मीडिया चैनलों पर इस समस्या की सूचना दी है। कुछ ट्विटर यूजर्स ने यह भी बताया है कि बग उन्हें कैसे प्रभावित कर रहा है और समस्या दिखाने के लिए स्क्रीनशॉट भी साझा किए हैं।

                                      jagran

बग के कारण हो रही है समस्या


Google कैलेंडर यूजर्स ने एक बग का अनुभव किया है, जो यूजर के जीमेल इनबॉक्स में आने वाले ईमेल के आधार पर रेंडम इवेंट क्रिएट कर रहा है। ये समस्या Android और iOS मोबाइल यूजर्स को हो रही है। लोगों ने ट्विटर पर इसको रिपोर्ट किया गया है और अपने कैलेंडर ऐप्स के स्क्रीनशॉट शेयर किया। इसमें पूरे दिन की इवेंट्स से भरे Google कैलेंडर ऐप्स के स्क्रीनशॉट हैं। हम यहां कुछ स्क्रीनशॉट दिखा रहे हैं, जो यूजर्स द्वारा शेयर किए गए है।

                                    jagran


कैसे करें बचाव?


बता दें कि आप इस समस्या से बच सकते हैं, आपको बस कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा। आप सेटिंग > इवेंट > Turn Off 'Automatically add events from Gmail to my calendar' पर जाकर बग से बच सकते हैं। ऐसा करने से Google कैलेंडर की आपके जीमेल इनबॉक्स से रियल टाइम इवेंट्स को ट्रैक करना बंद कर देगा। बता दें कि Google ने इस बग की जिम्मेदारी नहीं ली है और न इसके लिए कोई सुधार या फिक्स पर काम कर रहा है।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement