नई दिल्ली, NOI : Pathaan Worldwide Box Office Collection Day 16: शाह रुख खान की पठान दुनियाभर में जबरदस्त कमाई कर रही है। इस फिल्म ने घरेलू से लेकर वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस तक, हर जगह अपने ड्रीम रन के साथ सुनामी ला दी है। एसआरके, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर स्पाई ड्रामा ने 850 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड काफी पहले तोड़ दिया और अब इसकी नजर 900 करोड़ के आंकड़े पर टिकी है।

पठान कर रही ताबड़तोड़ कलेक्शन


सिद्धार्थ आनंद निर्देशित इस फिल्म ने सिनेमाघरों में अपने शानदार सफर को जारी रखा है। हालांकि रिलीज के 16 दिन बाद फिर की कमाई में भारी गिरावट दर्ज की गई है। बावजूद इसके, पठान का  प्रदर्शन ताबड़तोड़ रहा है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पठान ने 16वें दिन 458.95 करोड़ का बिजनेस किया। शाह रुख खान को चार साल बाद पर्दे पर देखकर फैंस एक्साइटेड हो रहे हैं। सिनेमाघरों में लंबी कतारों का सिलसिला अभी भी चल रहा है।

jagran

तीन हफ्तों में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन


दुनियाभर में फिल्म ने 880 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। उम्मीद की जा रही है कि शनिवार तक फिल्म 900 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लेगी। फिल्म अपने तीसरे हफ्ते में प्रवेश कर चुकी और ये दुनियाभर में हिंदी भाषा में कमाने वाली सबसे बड़ी फिल्म बन गई। शाह रुख की पठान ने यश स्टारर केजीएफ चैप्टर 2 को कब का धूल चटा दिया और अब बारी है एसएस राजामौली की 'बाहुबली 2' की। बता दें कि बाहुबली 2 ने हिंदी भाषा में 510 करोड़ का कारोबार किया था।

jagran

नो प्रमोशन पॉलिसी का मिला फायदा


अपने इस ग्रैंड कमबैक से शाह रुख खान काफी खुश होंगे। उनकी आने वाली फिल्मों में एटली की जवान और राजकुमार हिरानी की डंकी शामिल है। पठान के लिए किंग खान ने नो प्रमोशन पॉलिसी अपनाई थी, जो कि सफल भी हुई। अब देखना दिलचस्प होगा कि आने वाली फिल्मों के लिए उनके पास क्या नई स्ट्रेटेजी होती है। फिलहाल पठान के सामने कोई बड़ी फिल्म नहीं है, ऐसे में इसकी कमाई का सिलसिला जारी रहने की उम्मीद है। 

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement