नई दिल्‍ली, NOI : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्‍ट शुक्रवार से दिल्‍ली में शुरू होगा। यह मुकाबला दर्शकों से खचाखच भरे स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

दिल्‍ली दिसंबर 2017 के बाद पहली बार टेस्‍ट मैच की मेजबानी करने जा रहा है। भारतीय टीम ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्‍ट को पारी के अंतर से जीतकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

डीडीसीए के संयुक्‍त सचिव रजन मनचंदा ने मंगलवार को पीटीआई से बातचीत में कहा, 'दिल्‍ली टेस्‍ट के लिए सभी टिकट बिक चुके हैं और हमें उम्‍मीद है कि दर्शकों से स्‍टेडियम खचाखच भरा रहेगा। दिल्‍ली में लंबे समय बाद टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। फैंस में इसको लेकर काफी दिलचस्‍पी है।' बता दें कि अरुण जेटली स्‍टेडियम में 40,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है।

नियम के मुताबिक 8,000 टिकट डीडीसीए सदस्‍यों के बीच वितरित किए गए जबकि 24,000 टिकटों को बेचा गया। शेष सीटें अधिकारियों के लिए हैं, जो मैच देखने के लिए शामिल होंगे। खेल में सुरक्षा पहुंचाने वालों के परिवार वालों के लिए स्‍टैंड्स का एक सेक्‍शन आरक्षित है। पता हो कि नागपुर में हुए पहले टेस्‍ट में भारी संख्‍या में फैंस आए थे, जिसने टेस्‍ट क्रिकेट का सम्‍मान बढ़ाया। अब दूसरे टेस्‍ट में इसी प्रकार की उम्‍मीद की जा रही है।

ध्‍यान दिला दें कि रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्‍ट को एक पारी और 132 रन के अंतर से जीतकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। भारतीय टीम के लिए बॉर्डर-गावस्‍कर सीरीज डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंचने के लिहाज से महत्‍वपूर्ण है। अगर टीम इंडिया को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंचना है तो उसे कंगारू टीम को 3-0 से मात देनी होगी।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement