नई दिल्‍ली, NOI : स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। पूर्व कप्‍तान एलन बॉर्डर ने बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग 11 का चयन किया है। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने पहले टेस्‍ट मैच के स्‍टार टॉड मर्फी को प्‍लेइंग 11 से बाहर करके चौंका दिया है। बॉर्डर ने मर्फी को बाहर करते हुए कहा कि अगर कैमरन ग्रीन या मिचेल स्‍टार्क फिट हो तो खेलें।

156 टेस्‍ट मैच खेलने वाले बॉर्डर ने ट्रेविस हेड को भी प्‍लेइंग 11 में शामिल किया है। हेड को नागपुर टेस्‍ट में प्‍लेइंग 11 से बाहर किया गया था, जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था क्‍योंकि पिछले दो सीजन में उन्‍होंने निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया था।

बॉर्डर ने एसईएन 1179 ब्रेकफास्‍ट पर बातचीत करते हुए कहा कि श्रीलंका और पाकिस्‍तान के निराशाजनक दौरे के बाद हेड वापसी के हकदार हैं। बॉर्डर ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से उन्‍होंने खुद को चोटिल किया था। मुझे विश्‍वास नहीं हुआ कि ट्रेविस हेड को टीम से बाहर किया गया क्‍योंकि उन्‍होंने पिछली बार भारत या श्रीलंका में अच्‍छा नहीं खेला था।'

बॉर्डर ने आगे कहा, 'ऐसा हो सकता है, लेकिन आपको सुधार की अनुमति होती है। ट्रेविस हेड उन खिलाड़‍ियों में से एक हैं, जिसने सुधार किया और दर्शाया भी। इसमें कोई शक नहीं कि वो पहले टेस्‍ट में खेलने के हकदार थे। मेरे ख्‍याल से तब चयन ही गलत हुआ।

बॉर्डर ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया की ताकत तेज गेंदबाजी है और वो पहले भी भारत में खेल चुके हैं। यही वजह है कि ऑस्‍ट्रेलिया को तीन तेज गेंदबाजों को प्‍लेइंग 11 में रखना चाहिए। उन्‍होंने कहा, 'हम पिच को देख रहे हैं, जहां गेंद स्पिन हो रही है। मेरी सोच अलग है। मेरे ख्‍याल से हमें अपनी ताकत पर विश्‍वास रखना चाहिए। अपने तेज गेंदबाज के साथ जाएं। योजना के साथ बल्‍लेबाजों को परेशान करें। हमें तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ खेलना चाहिए।'

बॉर्डर ने आगे कहा, 'यह फॉर्मूला आमतौर पर कारगर साबित हुआ है। हमने पहले भी भारत में ऐसा किया है। मैक्‍ग्रा, कास्‍प्रोविच और जेसन गिलेस्‍पी जैसे गेंदबाजों ने यहां काफी सफलता हासिल की और हमें 20 विकेट निकालकर दिए।' ऑस्‍ट्रेलिया को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में जगह पक्‍की करने के लिए ड्रॉ या जीत की जरुरत है।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement