नई दिल्ली,NOI: (Rajasthan LSG Recruitment 2021): राजस्थान सरकार के स्वायत्त शासन विभाग के राजस्थान नगर पालिका (प्रशासनिक एवं तकनीकी) व (अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक) सेवा चयन आयोग ने 128 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आयोग द्वारा 10 अगस्त 2021 को जारी विज्ञापन (सं.01/2021) के अनुसार सहायक नगर नियोजक (Assistant Town Planner) और वरिष्ठ प्रारूपकार (Senior Draftsman) के पदों पर सीधी भर्ती प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से भर्ती की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार स्वायत्त शासन विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट, lsg.urban.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया बुधवार, 11 अगस्त 2021 से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 25 अगस्त 2021 की रात 11.59 बजे तक अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के समय उम्मीदवारों को 1400 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, दिव्यांग और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये निर्धारित की गयी है।

इस लिंक से देखें भर्ती विज्ञापन

इस लिंक से करें आवेदन

ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

जानें योग्यता

सहायक नगर नियोजक (Assistant Town Planner) – सिविल / आर्किटेक्चर / प्लानिंग में इंजीनियरिंग बैचलर डिग्री के साथ अर्बन/सिटी/रीजनल प्लानिंग/ट्रैफिक एवं ट्रांसपोर्टेशन प्लानिंग में पीजी डिग्री।

वरिष्ठ प्रारूपकार (Senior Draftsman) – ज्योग्राफी / इकनॉमिक्स / सोशियोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री के साथ-साथ रिमोट सेंसिंग एवं जियो-इंफॉर्मेटिक्स में एक वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स।

दोनो ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गयी है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।



0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Get Newsletter

Advertisement