नई दिल्‍ली, NOI: स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। मुंबई इंडियंस का महिला प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन जारी है। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को डब्‍ल्‍यूपीएल 2023 के 12वें मैच में गुजरात जायंट्स को 55 रन के विशाल अंतर से मात दी। इसी के साथ मुंबई इंडियंस ने प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की कर ली है।

ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकारा और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जवाब में गुजरात जायंट्स की टीम 9 विकेट खोकर 107 रन ही बना सकी। मुंबई की डब्‍ल्‍यूपीएल 2023 में यह लगातार पांचवीं जीत रही। मुंबई इंडियंस प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी।

हरमनप्रीत कौर बन गई नंबर-1


हरमनप्रीत कौर ने इस जीत के साथ ही एमएस धोनी सहित कई दिग्‍गज भारतीय कप्‍तानों को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय खिलाड़‍ियों में कप्‍तान के रूप में 5 आईपीएल या डब्‍ल्‍यूपीएल मैच में सबसे ज्‍यादा जीत दर्ज करने के मामले में हरमनप्रीत कौर टॉप पर पहुंच गई हैं। हरमनप्रीत कौर ने मुंबई इंडियंस की अगुवाई करते हुए टीम को लगातार पांच मैचों में जीत दिलाई।

हरमनप्रीत से पीछे एमएस धोनी सहित विराट कोहली, रोहित शर्मा, गौतम गंभीर, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत और वीरेंद्र सहवाग रह गए। इन सभी खिलाड़‍ियों ने अपनी-अपनी टीम को लगातार चार मैचों में जीत दिलाई है।

मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास


हरमनप्रीत कौर के साथ-साथ मुंबई इंडियंस ने भी एक नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है। मुंबई इंडियंस एकमात्र टीम बनी है, जिसने महिला प्रीमियर लीग के अपने पहले पांच मैच जीते। आईपीएल में भी कोई टीम ऐसा कमाल नहीं कर पाई है। मुंबई इंडियंस ने मौजूदा डब्‍ल्‍यूपीएल में गुजरात को 143 रन, आरसीबी को 9 विकेट, दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 8 विकेट, यूपी वॉरियर्स को 8 विकेट और गुजरात जायंट्स को 55 रन से शिकस्‍त दी।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement