नई दिल्ली, Rama Navami 2023 : आज गुरुवार (30 मार्च) को देशभर में रामनवमी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बीच, दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा निकाली जा रही है। हालांकि दिल्ली पुलिस द्वारा शोभायात्रा निकालने की इजाजत नहीं दी गई है। इसके बावजूद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

मामले की संवेदनशीलता को मद्देनजर रखते हुए किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए एहतियात के तौर पर जहांगीरपुरी में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। 

बता दें कि दिल्ली पुलिस की ओर से बुधवार (29 मार्च) को जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी के अवसर पर भगवान श्रीराम की प्रतिमा यात्रा और रमजान को लेकर एक पार्क में नमाज अदा करने के कार्यक्रम को अनुमित देने से इनकार कर दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि बीते साल 16 अप्रैल 2022 को हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर जहांगीरपुरी में सांप्रायिक हिंसा की घटना हो गई। इस घटना को देखते हुए राजधानी में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर दिल्ली पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। हनुमान जन्मोत्सव पर जुलूस निकालने के दौरान दो समूहों के बीच मारपीट हो गई थी। इस घटना में कई पुलिसकर्मी और नागरिक घायल हो गए थे।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement