NOI: (UPPSC Recruitment 2021): उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने डिप्टी डायरेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आयोग कुल 151 रिक्त पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। यह नियुक्तियां कर्मचारी राज्य बीमा निगम में की जाएंगी। ऐसे में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार upsconline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 2 सितंबर, 2021 रात 11:59 बजे तक है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान कर दें, क्योंकि लास्ट डेट बीतने के बाद दोबारा इसे बढ़ाया नहीं जाएगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 2 सितंबर, 2021

आवेदन पत्र प्रिंट करने की अंतिम तिथि 3 सितंबर, 2021

लिखित परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी

 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित फील्ड में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।वहीं उम्मीदवारों को किसी भी सरकारी या सार्वजनिक उपक्रम निकाय में लेखा, विपणन, बीमा या जनसंपर्क में न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा यूपीएससी ईएसआईसी उप निदेशक भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए। इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन 

यूपीएससी ईएसआईसी में उप निदेशक के पद पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के दौर के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस संबंध में परीक्षा की तारीखों की घोषणा समयानुार की जाएगी। वहीं उम्मीदवारों को सलाद दी जाती है कि ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले यूपीएससी ईएसआईसी उप निदेशक भर्ती 2021 अधिसूचना को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर अप्लाई करें।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Get Newsletter

Advertisement