नई दिल्ली, NOI : Alibaba: चीनी तकनीकी दिग्गज अलीबाबा ने अपने टॉप मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव करते हुए मंगलवार को घोषणा की कि अध्यक्ष और सीईओ डैनियल झांग जल्द ही अपना पद छोड़ देंगे। उनकी जगह वर्तमान कार्यकारी उपाध्यक्ष जोसेफ त्साई कंपनी के अगले सीईओ होंगे।

डैनियल झांग ने इस बयान की पुष्टि करते हुए एक बयान में कहा कि यह उनके लिए पद छोड़ने का सही समय है, क्योंकि फर्म अपनी उन्नत क्लाउड कंप्यूटिंग इकाई के पूर्ण स्पिन-ऑफ को लागू करना चाहती है।

चीन के हांग्जो में स्थित अलीबाबा चीन की सबसे प्रमुख प्रौद्योगिकी फर्मों में से एक है, जिसका व्यवसाय संचालन क्लाउड कंप्यूटिंग, ई-कॉमर्स, लॉजिस्टिक्स, मीडिया और मनोरंजन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे क्षेत्रों में फैला हुआ है।

अलीबाबा के टॉप मैनजमेंट में बड़ा बदलाव

कंपनी ने कहा है कि इस कार्यकारी परिवर्तन के बाद झांग अलीबाबा क्लाउड इंटेलिजेंस ग्रुप के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में काम करना जारी रखेंगे। फर्म ने हाल के वर्षों में कई अभूतपूर्व बाधाओं का सामना किया है, क्योंकि चीन ने घरेलू तकनीकी क्षेत्र पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। अलीबाबा ने मार्च के अंत में कहा था कि वह जल्द ही छह व्यावसायिक समूहों में विभाजित हो जाएगा।

क्या हो सकती है इस फैसले की वजह

अलीबाबा के बिजनेस का डिवाइड होना झांग के लिए एक झटका था। उनके कार्यकाल में अलीबाबा ने ई-कॉमर्स लीडर द्वारा अपनी लगातार तीसरी तिमाही में सिंगल-डिजिट रेवेन्यू ग्रोथ पोस्ट करने के बाद बिजनेस बांटने के भव्य विजन का अनावरण किया, जिससे यह चिंता प्रबल हो गई कि चीनी उपभोक्ता खर्च में लगातार गिरावट आ रही है और चीन की अर्थव्यवस्था खतरे में है।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement