श्रीनगर, NOI : Amit shah in Srinagar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। भिवानी नगर में कई कार्यक्रमों का शिलान्यास करने के बाद अब शाह श्रीनगर पहुंच चुके हैं। उन्होंने श्रीनगर के लाल चौक से सटे प्रताप पार्क में बलिदान स्तंभ स्मारक की आधारशिला रखी है। यह श्रीनगर में किसी सार्वजनिक स्थल पर अपनी तरह का पहला बलिदान स्तंभ है। जिसे शाह द्वारा आज शिलान्यास किया गया है।

शहीदों के बलिदान का प्रतीक है स्तंभ

अधिकारियों ने बताया कि शाह ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ उन्होंने प्रताप पार्क में बलिदान स्तंभ की आधारशिला रखी। अधिकारियों ने कहा कि यह स्मारक, श्रीनगर स्मार्ट सिटी के तहत एक परियोजना है। यह स्मारक उन शहीदों को श्रद्धांजलि है जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया।

शहीद परिवार के सदस्य को सौंपे नियुक्ति पत्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले जम्मू-कश्मीर पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। वहीं, उन्होंने शहीद परिवार के सदस्य को भी नौकरी नियुक्ति पत्र वितरित किए हैं। 

एलजी के राजभवन पहुंचे अमित शाह

वहीं, बलिदान स्तंभ की आधारशिला रखने के तुरंत बाद शाह एलजी के आधिकारिक आवास राजभवन गए। अधिकारियों ने बताया कि समारोह के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे, लेकिन आयोजन स्थल और उसके आसपास की दुकानें खुली रहीं और यातायात सामान्य रहा। हालांकि अमित शाह के कार्यक्रम स्थल से चले जाने तक रीगल क्रॉसिंग और लाल चौक के बीच कुछ समय के लिए इसे रोका गया था।

पुलिस गोल्फ कोर्स में लोगों से की मुलाकात

केंद्रीय मंत्री ने जम्मू-कश्मीर के अंतिम युवराज करण सिंह के निवास स्थान करण महल का भी दौरा किया। दिल्ली वापस जाने से पहले शाह ने यहां डल झील के नजदीक पुलिस गोल्फ कोर्स में कुछ चुनिंदा लोगों से मुलाकात की।


0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement