नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क, NOI : एशिया कप 2023 में भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 2 सितंबर से पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। ये मैच श्रीलंका के कैंडी में खेला जाना है। इस मैच से पहले भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया।

कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि केएल राहुल भारत के शुरुआती दो मैचों में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। इसके साथ ही द्रविड़ ने भारत की सबसे बड़ी समस्या को लेकर चुप्पी तोड़ी। उन्होंने टीम में लगातार एक्सपेरिमेंट को लेकर क्या कहा आइए जानते हैं?

Rahul Dravid ने टीम में एक्सपेरिमेंट करने के पीछे की बताई सच्चाई

दरअसल, भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में वनडे और टी-20 सीरीज खेली थी, जिसमें टीम में कई एक्सपेरिमेंट देखने को मिले थे। कोच राहुल द्रविड़ के इन एक्सपेरिमेंट को लेकर जमकर आलोचना भी हुई थी। वहीं, एशिया कप 2023 में भारतीय टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और आर अश्विन के ड्रॉप करने के फैसले पर फैंस काफी निराश थे।

इस बीच एशिया कप से पहले कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भारत की सबसे बड़ी समस्या नंबर 4 पोजिशन पर बड़ा बयान दिया। कोच द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फेंस के दौरान कहा

''लोग टीम में एक्सपेरिमेंट के बारे में बहुत बात करते हैं लेकिन 18-20 महीने पहले भी, मैं बता सकता था कि नंबर 4 और 5 के लिए उम्मीदवार कौन थे - यह हमेशा केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के बीच था, लेकिन दुर्भाग्य से सभी एक साथ घायल हो गए।''

नंबर 4 और 5 के बड़े दावेदार खिलाड़ी काफी समय से चोटिल

बता दें कि ऋषभ पंत पिछले साल कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने अपनी सर्जरी कराई और लगातार एनसीए में रिहैब प्रोसेस से गुजरते रहे और वह अभी भी रोज फिट होने के लिए जिम में जमकर पसीना बहा रहे है।

वहीं, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे। इसके बाद से वह भी क्रिकेट मैदान से बाहर चल रहे हैं। हालांकि, वह अब पूरी तरह से फिट है और टीम को एशिया कप 2023 में एक मजबूती देते हुए नजर आएंगे। वहीं, केएल राहुल भी आईपीएल के बाद से चोट के चलते मैदान से बाहर थे, जिन्हें एशिया कप के लिए टीम में जगह मिल, लेकिन वह शुरुआती दो मुकाबले मिस करेंगे।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement