NOI नई द‍िल्‍ली। :  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 फरवरी को शुकतीर्थ पहुंचेंगे। गांव फिरोजपुर में किसानों की चौपाल करने के साथ ही ग्राम परिक्रमा अभियान शुरू करेंगे। देशभर में एक लाख गांवों तक पहुंचने का लक्ष्य है। शुकतीर्थ में शुकदेव सिटी के निकट दोनों नेताओं की जनसभा होगी।
भागवत भूमि से राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा एलान कर सकते हैं। इसके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संभल जिले के ऐचोड़ा कंबोह गांव में सुबह 10: 55 बजे पहुंचेंगे। वह 19 फरवरी को यहां होने वाले श्रीकल्कि धाम के शिलान्यास समारोह की तैयारियों का जायजा लेंगे। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने की संभावना है।

दिल्ली व पंजाब के मुख्यमंत्री आज करेंगे रामलला के दर्शन

आम आदमी पार्टी के मुखिया व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को रामलला का दर्शन-पूजन करेंगे। आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु वासुदेव जग्गी भी सोमवार दोपहर अयोध्या पहुंच रहे हैं।

लखनऊ: अयोध्या में होटल के लिए नीलामी से मिलेगी जमीन

उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद पंजीकरण फिर करा रहा है। छह होटलों के लिए 21 फरवरी तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। -ग्रीन फील्ड टाउनशिप अयोध्या के लिए 22 फरवरी को ई-ऑक्सन होगा। छह संपत्तियों की भूमि 80 हजार रुपये वर्ग मीटर से अधिक तय हुई। -योजना में 1720 से 9134 वर्ग मीटर तक का ले सकते हैं भूखंड। इसके पहले 14 होटलों को दी जा चुकी जमीन।

रामनगरी में मार्च तक होटल-धर्मशाला बुक

रामलला के दर्शन करने अयोध्या आने वाले भक्त अप्रैल के प्रारंभिक दिनों के लिए भी होटलों में रूम की बुकिंग करा रहे हैं। इनमें अधिकांश आनलाइन बुकिंग हो रही है। रामलला के दर्शन के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग बुकिंग करा रहे। 

वाराणसी : परिसर का अतिरिक्त सर्वे की मांग पर सुनवाई आज

ज्ञानवापी में मंदिर बनाने समेत अन्य मांगों को लेकर 1991 में स्वयंभू विश्वेश्वर ज्योर्तिलिंग की ओर से पं. सोमनाथ व्यास समेत अन्य की ओर से दाखिल मुकदमे की सुनवाई सोमवार को सिविल जज (सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक) प्रशांत कुमार सिंह की अदालत में होगी। मुकदमे में वादमित्र विजय शंकर रस्तोगी की ओर से अतिरिक्त एएसआइ सर्वे की मांग की गई है।

ज्ञानवापी हिंदुओं को सौंपने, वहां मिले शिवलिंग की पूजा करने का अधिकार देने और पूजा से रोकने वालों का प्रवेश प्रतिबंधित करने की मांग को लेकर किरण सिंह की ओर से दाखिल मुकदमे की सुनवाई प्रभारी जिला जज अनिल कुमार की अदालत में होगी। -मुकदमे की पोषणीयता को चुनौती देने वाली मस्जिद पक्ष की याचिका सिविल जज (सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक) की अदालत खारिज कर चुकी है। इस आदेश को मस्जिद पक्ष ने जिला जज की अदालत में चुनौती दी है। 

मुरादाबाद: कल्किधाम और जयंत, भाजपा की पश्चिम यूपी में 2014 दोहराने की जुगत

400 पार सीटों को जीतने का दावा कर रही भाजपा ने पश्चिम उत्तर प्रदेश में राजनीतिक बिसात बिछा दी है। चुनाव में सपा-बसपा की राहें अलग होने, रालोद प्रमुख जयन्त और कल्कि पीठाधीश्वर को अपने पाले में लेकर पार्टी 2014 की तरह सभी 14 सीटें जीतने का तानाबाना बुन रही है। 2019 में सपा-बसपा और रालोद के एक साथ आने से इनमें सात सीटों पर भाजपा को हार मिली थी।

तो लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी होंगे प्रमोद कृष्णम

राज्यसभा चुनाव के प्रत्याशियों की घोषणा होने के बाद अब कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम के संभल से लोकसभा प्रत्याशी होने की संभावना बन गई है। यह सपा की परंपरागत सीट रही है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह और उनके भाई प्रो, रामगोपाल यादव भी सांसद रहे हैं। 

गोरखपुर: पूर्वांचल की सियासत में सैंथवार नया समीकरण

गोरखपुर में तीन मंडलों के सैंथवारों ने सैंथवार-मल्ल भागीदारी संकल्प महारैली में दिखाई ताकत, कुर्मी नेताओं से किया किनारा -केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह व पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी जैसे दिग्गज कुर्मी नेताओं को नहीं बुलाया-सैंथवार समाज के भाजपा व धायक महेंद्रपाल सिंह, विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह और भाजपा से एमएलसी धर्मेंद्र सिंह ने दिया समर्थन।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement