NOI कानपुर
कानपुर के पनकी में स्थित स्टेट वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन की प्रबंधक श्रीमती स्नेह लता सचान ने कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में वेयरहाउसिंग डेवलपमेंट और रेगुलेटरी अथॉरिटी, नई दिल्ली के सहयोग से कानपुर जिले के कृषकों, मिलर्स और व्यापारियों के लिए एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के शुभारंभ में द्वीप प्रज्वलित किया गया और इसमें आईडीबीआई बैंक, नौबस्ता शाखा के प्रबंधक श्री तेजेंद्र यादव ने कृषकों, मिलर्स और व्यापारियों को मिलने वाले लोन के बारे में जानकारी प्रदान की।
कार्यक्रम में आए लोगों को गोदाम भंडारण के उपयोग होने वाले यंत्रों और दवाइयों के उपयोग के बारे में जानकारी प्रदान की गई। श्री अनंत पाण्डे, मैनेजर, व्यवसाय विकास, एन ई आर एल ने उपज के जमा और निकासी की प्रक्रिया इलेक्ट्रॉनिक रसीद (ई एन डब्ल्यू आर) पर विस्तृत जानकारी दी।

किसानों को बताया गया कि फसल व्यवस्था के अनुसार रसीद प्रदान की जाएगी, जिसमें उत्पाद के पूरे विवरण का उल्लेख होगा और किसान इस रसीद को किसी को भी ट्रांसफर कर सकता है। इस रसीद को बैंक में गिरवी रखकर प्रचलित दरों पर लोन भी प्राप्त किया जा सकता है।
कार्यक्रम में खेती और व्यापार संबंधी सभी जानकारियां दी गईं

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement