NOI: (GSEB SSC Repeater Result 2021): गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (Gujarat Secondary and Higher Secondary Education Board, GSHSEB)ने 10वीं की रिपीटर परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए है। बोर्ड ने जुलाई में हुई एसएससी रिपीटर, प्राइवेट और आइसोलेटेड कैटेगिरी के छात्र-छात्राओं का परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर gseb.org पर जारी किया है। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स इन परीक्षाओं में शामिल हुए थे, वे अब अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को अपने जीएसईबी एसएससी रिपीटर एग्जाम सीट नंबर की आवश्यकता होगी। स्टूडेंट्स को सीट नंबर बोर्ड द्वारा जारी किए गए कक्षा 10 के हॉल टिकट पर उपलब्ध होगा। वहीं इसके अलावा चाहें तो स्टूडेंट्स नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट देख सकते हैं।

GSEB SSC Repeater Result 2021: नतीजे चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

एसएससी रिपीटर सहित अन्य परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाएं। यहां लिंक करें। होम पेज पर रोल नंबर दर्ज करने की जगह उपलब्ध होगी। अब दिए गए स्थान में अपना सीट नंबर दर्ज करें और स्क्रीन पर अपना परिणाम देखने के लिए GO पर क्लिक करें। इसके बाद नतीजे आपको स्क्रीन पर दिखने लगेंगे। अब आप रिजल्ट का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रमाणपत्रों के लिए अपने संबंधित स्कूलों से संपर्क करें। बोर्ड स्कूलों को मूल मार्कशीट, प्रमाण पत्र और एसआर भेजेगा। बोर्ड जब भी डॉक्यूमेंट्स भेज देगा, वह स्कूलों को सूचित करेगा। इसके बाद स्टूडेंट्स अपनी मार्कशीट स्कूलों से कलेक्ट कर सकते हैं।

गुजरात बोर्ड ने एसएससी रिपीटर छात्रों के साथ-साथ प्राइवेट और आइसोलेटेड उम्मीदवारों के लिए 15 जुलाई, 2021 से रिपीटर परीक्षा आयोजित की थी। वहीं अब परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। गुजरात 10वीं रिपीटर परीक्षा 2021 के लिए कुल 3,26,505 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था। इनमें से केवल 2,98,817 उम्मीदवार ही उपस्थित हुए थे। इसके तहत, परीक्षा में कुल 1,06,104 लड़कियां और 2,20,401 लड़के उपस्थित हुए थे। वहीं इन परीक्षार्थियों में सिर्फ 30,012 या 10.04% उम्मीदवारों ने सफलता प्राप्त की है, जिनमें से लड़कियों का पास प्रतिशत 12.75% और लड़कों का 8.77% दर्ज किया गया है।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement