DGCA NOI: डायरेक्‍टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन ( Directorate General of Civil Aviation, DGCA) ने कंसल्टेंट (Airworthiness) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया हैं। इसके तहत कुल 27 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं और आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट dgca.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 03 सितंबर है। आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा 

कंसल्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से भौतिकी, मैथ्स, एयरक्राफ्ट मेंटिनेंस, इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रॉनिक्स या कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री में ग्रेजुएशन होनी चाहिए। इसके अलावा नागरिक उड्डयन महानिदेशालय द्वारा जारी किसी भी श्रेणी बी 1 या बी 2 में एक वैलिड एयरक्राफ्ट मेंटिनेंस इंजीनियर (एएमई) लाइसेंस होना चाहिए। कंसल्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 63 साल होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ये होगी सैलरी

कंसल्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 75,000 रुपये की सैलरी दी जाएगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते 

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement