नई दिल्ली,NOI:  ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी के लिए अजिंक्य रहाणे और रिषभ पंत से उपर भेजा गया। टीम इंडिया की शायद ये सोच थी कि, शायद जडेजा एक बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो जाएंगे और भारत से दवाब भी कम होगा इस वजह से उन्हें पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया। हालांकि जडेजा टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 10 रन बनाए और अपना विकेट क्रिस वोक्स की गेंद पर गंवा दिया। 

अब रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी में उपर भेजे जाने पर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज व कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने अपनी राय दी और इसे एक गलत फैसला बताया। टीम के इस फैसले की आलोचना करते हुए मांजरेकर ने कहा कि, विदेशी कंडीशन में टीम इंडिया जडेजा पर जरूरत से ज्यादा भरोसा दिखा रही है। अगर ये फैसला एशियाई कंडीशन में लिया जाता तो इससे फायदा होता, लेकिन इंग्लैंड की पिचों पर इस तरह का फैसला कहीं से भी सही नहीं है। मांजरेकर ने सोनी स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि, मुझे लगता है कि, पांचवें नंबर के लिए टीम ने जडेजा पर जरूरत से ज्यादा भरोसा दिखाया। इन कंडीशन में ये जडेजा के लिए किसी आपदा से कम नहीं था। मुझे ऐसा लगता है जैसे टी20 वाली सोच सामने आ गई थी। 

मांजरेकर ने आगे कहा कि, भारत में आप उन्हें पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करवा लीजिए तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन विदेशी कंडीशन में हम सबने देखा कि, स्विंग होती गेंद पर वो किस तरह से आउट हुए। इंग्लैंड की कंडीशन में टीम इंडिया उन पर कुछ ज्यादा ही भरोसा दिखा रही है। आपको बता दें कि, भारत ने ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में कप्तान विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर की अर्धशतकीय पारी के दम पर 191 रन बनाए थे। पहली पारी में रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, जडेजा, रिषभ पंत जैसे बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे थे। 

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Get Newsletter

Advertisement