Haryana Police Constable Application 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पुलिस विभाग के कमांडो विंग (ग्रुप-सी) में मेल कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, 29 जून, 2021 को है। अब एप्लीकेशन विंडो बंद होने में एक दिन और शेष है। ऐसे में, जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द अप्लाई कर दें। इसके लिए उन्हें ऑफिशियल पोर्टल, adv12021.hryssc.in पर विजिट करना होगा।

एचएसएससी ने इस भर्ती के लिए 9 जून को नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए थे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 14 जून, 2021 से जारी है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट, hssc.gov.in पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत मेल कॉन्टेबल के कुल 520 रिक्त पदों को भरा जाना है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके अधिसूचना के जरिये कटेगरी के अनुसार रिक्तियों का विवरण चेक कर सकते हैं।

इन महत्वपूर्ण तारीखों का रखें ध्यान

  • ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख : 29 जून, 2021
  • शुल्क का भुगतान करने की आखिरी तारीख : 5 जुलाई, 2021

जानें कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त एजुकेशन बोर्ड या इंस्टीट्यूट से 10+2 या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके अलावा, मैट्रिक या हायर एजुकेशन में हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में होना चाहिए। वहीं, सभी वर्गों के उम्मीदवारों की आयु 18 से 21 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 1 जून 2021 के अनुसार की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

ये है चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन पीएमटी, पीएसटी और नॉलेज टेस्ट के आधार पर किया जाना है। चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स adv12021.hryssc.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध लॉगइन सेक्शन में जाकर रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement