ICAR Admit Card 2021, NOI : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि एनटीए (National Testing Agency, NTA) ने आईसीएआर एआईईईए (ICAR AIEEA) पोस्टग्रेजुएशन परीक्षा 2021 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। एजेंसी ने इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च (Indian Council of Agricultural Research) ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर ऐडमिशन (All India Entrance Examination for Admission (AIEEA) ) पीजी परीक्षा के हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.ac.in पर जारी किए हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने आईसीएआर एआईईईए पीजी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, वे अब ऑफिशियल पोर्टल से जरूरी डिटेल्स करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलाव चाहें तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी कार्ड को डाउनलोड किया जा सकता है।

ICAR Admit Card 2021: इन स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड करें प्रवेश पत्र
आईसीएआर एआईईईए पीजी डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर https://icar.nta.ac.in/ जाएं। इसके बाद संबंधित अधिसूचना पर क्लिक करें जिसमें कहा गया है कि 'आईसीएआर एडमिट कार्ड एआईईईए पीजी 2021 कार्ड डाउनलोड करें। इसके बाद स्क्रीन पर एक नई विंडो दिखाई देगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपना आवेदन संख्या और पासवर्ड या आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। इसके बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा।उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड की एक प्रति रखनी चाहिए।

एआईईईए पीजी और एआईसीई परीक्षा 17 सितंबर, 2021 को एनटीए द्वारा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। एनटीए द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र में विवरण की जांच करनी चाहिए जैसे कि विषय चुना गया, परीक्षा केंद्र का स्थान, परीक्षा का समय और अन्य डिटेल्स अच्छी तरह चेक कर लें। वहीं अगर कोई गड़बड़ी है तो फिर वह इसके लिए समय रहते ठीक करवा लें। बता दें कि एआईईईए पीजी परीक्षा दो घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनटीए डाक द्वारा किसी को भी एडमिट कार्ड नहीं भेजेगा। इसके अलावा किसी भी प्रश्न के मामले में उम्मीदवार एनटीए हेल्पलाइन नंबर-011-4075 9000 पर संपर्क कर सकते हैं या मेल आईडी-icar@nta.ac.in पर लिख सकते हैं। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स आधिकािरक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement