हमीरपुर, NOI : जिले के सुमेरपुर विकासखंड में ब्लाक प्रमुख पद के लिए मतदान के दौरान सपा और भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में लाठी-डंडे और ईंट पत्थर चलने से तनाव का माहौल बन गया। दो वाहन क्षतिग्रस्त होने के साथ सपा प्रत्याशी व उनका बीडीसी भाई घायल हो गया। पुलिस ने माहौल शांत कराने के बाद प्रत्याशी व उनके भाई को मतदान स्थल पर प्रवेश कराया।

जिले में ब्लाक प्रमुख पद को लेकर सुमेरपुर का चुनाव सबसे अधिक संवेदनशील है। जालौन के एट थानाक्षेत्र स्थित एक महाविद्यालय में रुके सपा प्रत्याशी जयनारायन सिंह यादव के समर्थक बीडीसी सदस्यों के साथ मारपीट की गई थी और चार सदस्यों को भी उठा लिया गया था। इसके बाद शेष सदस्यों और प्रत्याशी को थाने में बिठाए रखा गया था। शनिवार सुबह सभी को छोड़ दिया गया।

इधर, सुमेरपुर विकासखंड परिसर में शनिवार पूर्वाह्न मतदान शुरू होते ही सबसे पहले भाजपा समर्थित प्रत्याशी पूजा सिंह 11 बीडीसी सदस्यों के साथ मतदान के लिए पहुंची। इसके बाद सपा समर्थित प्रत्याशी जयनरायन सिंह यादव अपने समर्थक बीडीसी सदस्यों के साथ जा रहे थे। इसी बीच हाईवे पर श्रीगायत्री विद्यामंदिर इंटर कॉलेज के पास मौजूद भाजपा समर्थकों से सपा समर्थकों की झड़प होने लगी। कुछ ही देर में दोनों पक्षों में लाठी डंडे चलने लगे और पथराव शुरू हो गया।

इस बीच दो वहन क्षतिग्रस्त हो गए और सपा प्रत्याशी जयनरायन व बीडीसी भाई राजनारायन भी चुटहिल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने माहौल को शांत कराया। सपा समर्थकों को तपोभूमि के पास रोक दिया गया और भाजपा समर्थक गायत्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के सामने डटे रहे। सपा प्रत्याशी व उनके भाई को मतदान परिसर में प्रवेश कराया गया। अभी भी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement