JEE Advanced 2021 admit card, NOI : जेईई एडवांस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द जारी किए जाएंगे। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (Indian Institute of Technology, IIT) Kharagpur) खड़गपुर 25 सितंबर को आधिकारिक पोर्टल पर jeeadv.ac.in पर एडवांसइ परीक्षा 2021 के लिए प्रवेश पत्र जारी करेगा। ऐसे में रजिस्टर्ड उम्मीदवार अपने पंजीकरण नंबर, जन्म तिथि और मोबाइल नंबर का उपयोग करके हॉल टिकट 2021 को डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवार ध्यान दें कि, जेईई एडवांस 2021 एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। हॉल टिकट में परीक्षा तिथि, समय और परीक्षा केंद्र का और दिशा-निर्देश शामिल होगा। दिशा-निर्देशों के अनुसार ही उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। वहीं अभ्यर्थी जेईई एडवांस एडमिट कार्ड 2021 परीक्षा केंद्रों पर ले जाना अनिवार्य है। इसके साथ ही आवेदक चाहें तो जेईई एडवांस 2021 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

JEE Advanced admit card 2021:जेईई एडवांस एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

जेईई एडवांस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले jeeadv.ac.in पर जाना होगा।इसके बाद “जेईई एडवांस्ड एडमिट कार्ड” लिंक पर क्लिक करें।उम्मीदवार पोर्टल स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि और मोबाइल नंबर दर्ज करें।"लॉगिन" बटन पर क्लिक करें।जेईई एडवांस 2021 का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकाल लें।

एडमिट कार्ड में मेंशन होगी ये डिटेल्स

उम्मीदवार का नाम, माता-पिता/अभिभावक का नाम, जन्म की तारीख,लिंग, श्रेणी, जेईई मेन 2021 रोल नंबर, जेईई एडवांस 2021 रोल नंबर, आईआईटी जोन, केंद्र कोड,दिव्यांग व्यक्ति की स्थिति, फोटोग्राफ और हस्ताक्षर, जेईई एडवांस परीक्षा की तारीख और समय,परीक्षा केंद्र का पता सहित अन्य जानकारी डिटेल्स होंगी। 

गौरतलब है कि जेईई एडवांस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी डेट 17 सितंबर, 2021 थी। इसके बाद अब प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। वहीं 3 अक्टूबर, 2021 को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement