चित्रकूट, NOI : भरतकूप क्षेत्र में शनिवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे बड़ा सड़क हादसा हुआ है। रौली कल्याणपुर में झांसी-मीरजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग-35 के किनारे बैठे आठ बरातियों को बेकाबू पिकअप ने कुचल दिया। पांच की मौके पर मौत हो गई, जबकि तीन को जिला अस्पताल भेजा गया, जिसमें एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगाकर हंगामा किया तो जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मुआवजा का आश्वासन देकर उन्होंने शांत कराया। करीब दो घंटे बाद जाम खुलवाया जा सका है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक मृतक के स्वजन को दो-दो लाख रुपये एवं घायलों को 50 हजार रुपये आर्थिक मदद दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

रौली कल्याणपुर निवासी राजबहादुर रैदास की बहन की शादी शुक्रवार की रात थी और बरात बांदा जिला के जारी गांव से आई थी। सभी वैवाहिक कार्यक्रम रात में संपन्न हो चुके थे और सुबह तमाम बराती व जनाती झांसी-मीरजापुर हाईवे किनारे बैठे थे। कुछ लोग चाय पी रहे थे तो कुछ दातून मंजन कर रहे थे। सुबह लगभग साढ़े छह बजे बांदा की तरफ से टमाटर लादकर आ रही पिकअप ने किनारे बैठे आठ बरातियों को रौंद दिया और हाईवे किनारे बांस के पेड़ से टकरा गई।

हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि घायल बांदा जनपद के जारी निवासी 45 वर्षीय भगवान दास, बांदा के बड़ोखर निवासी 50 वर्षीय राम नारायण व 20 वर्षीय भानू को जिला अस्पताल पहुंचाया गया।अस्पताल में इलाज के दौरान भानू ने भी दम तोड़ दिया। इसके अलावा मरने वालों में दुल्हन के बहनोई जारी निवासी नरेश, खुरहंड़ा निवासी अरविंद, बैंड पार्टी के सदस्य जारी निवासी रामरुप व छक्का तथा दुल्हन के जीजा पहाड़ी थाना के कौहारी निवासी सोमदत्त हैं।

जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने बतााया कि घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने गहरा दुख व्यक्त किया है। प्रत्येक मृतक के परिवार को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। एसपी अतुल शर्मा ने बताया कि चालक रोहित यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसको झपकी लग गई थी। जिसमें हादसा हुआ है।

0 Comments

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

LIVE अपडेट

Get Newsletter

Advertisement